साध्वी प्रज्ञा के पास नहीं आय का कोई स्त्रोत, फिर भी हैं इतनी संपत्ति की मालिक

भोपाल
एमपी की हाईप्रोफाइल भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल लोकसभा से मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। आयोग को दिए गए हलफनामे में साध्वी ने बताया है कि, उनकी निजी कोई आय नहीं, वे भिक्षा और समाज से मिलने वाली मदद पर निर्भर रहती है। उनके पास कुल 4 लाख 44 हजार 224 रुपये की चल-अचल संपत्ति है। इसमें 2 लाख 54 हजार 400 रुपये के जेवरात भी शामिल हैं। वही उन्होंने हलफनामें में अपने आपराधिक रिकॉर्डों के बारे में भी बताया है।
 
दरअसल, भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने सोमवार को मुहुर्त के हिसाब से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। अमृत मुहुर्त में गुफा मंदिर से आए 11 पंडितों ने स्वास्तिवाचन मंत्रोच्चार के बीच नामांकन दाखिल किया। साध्वी प्रज्ञा ने सोमवार को नामांकन दाखिल करने तक मौन व्रत रखा था। नामांकन के बाद उन्होंने अपना मौन तोड़ा। प्रस्तावक के तौर पर उमाशंकर गुप्ता और पूर्व सांसद आलोक संजर मौजूद रहे। नामांकन में उन्होंने अपनी बारे में पूरी जानकारी दी साथ ही यह भी बताया कि उनके पास कितनी संपत्ति है। 

चुनाव आयोग में दायर हलफनामे के अनुसार, साध्वी के पास 4 लाख 44 हजार 224 रुपये की संपत्ति है। इसमें 2 लाख 54 हजार 400 रुपये के जेवरात है। साध्वी के पास एक लाख 14 हजार रुपये की सोने की चैन, लॉकेट, अंगूठी और सप्तधातु का सुमेरनी है। वहीं 1 लाख 40 हजार 400 रुपये के चांदी का कमंडल, कटोरी, प्लेट, लौटा, अंगूठे का रिंग, कड़े और राम नाम की ईंट है। इसके अलावा 90 हजार रुपये में नकदी और बैरागढ़ स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के दो खातों में 99 हजार 824 रुपये जमा है। इसके अलावा साध्वी ने खुलासा किया है कि उनके पास आय़ का कोई स्त्रोत नहीं है, वे भिक्षा और समाज पर निर्भर है, इसी से उनका गुजर-बसर होता है।

इसके साथ ही साध्वी प्रज्ञा ने नामांकन मे यह भी खुलासा किया है कि उनके पास ना तो अपनी निजी गाड़ी है और ना ही कोई जमीन। इसके अलावा  किसी कम्पनी में भी उनके कोई शेयर नहीं हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *