सस्ते मॉडल के साथ गूगल ला रहा नए Pixel स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट पर आया टीजर

टेक कंपनी गूगल ने हाल ही में कहा था कि 8 मई को उसकी ओर से कुछ बड़े हार्डवेयर अनाउंसमेंट होने वाले हैं और अब फ्लिपकार्ट पर 8 मई से जुड़ा एक टीजर दिखा है। 8 मई को गूगल की अनुअल डिवेलपर कॉन्फ्रेंस है और इस मौके पर कंपनी की ओर से कई बड़े ऐलान किए जा सकते हैं। अब तक सामने आए लीक्स की मानें तो इस दिन गूगल अपनी Pixel 3 सीरीज का लाइट और सस्ता मॉडल भी इसी दिन लॉन्च कर सकता है। पिक्सल सीरीज के ये स्मार्टफोन्स Google Pixel 3a और Google Pixel 3a XL हो सकते हैं।

कंपनी ने गलती से स्मार्टफोन का नाम Google Pixel 3a अपने ऑफिशल स्टोर पर लीक कर दिया था। इसके अलावा गूगल ने वेबसाइट पर एक टीजर भी पोस्ट किया था और टैगलाइन में लिखा था, 'पिक्सल यूनिवर्स में कुछ बड़ा आ रहा है।' अब नए पिक्सल स्मार्टफोन लॉन्च को कंफर्म करते हुए ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने भी अपनी साइट पर टीजर पोस्ट किया है जो Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन के लॉन्च की ओर इशारा कर रहा है। ऐसे में 8 मई को भारत में ये पिक्सल फोन्स लॉन्च हो सकते हैं।

फ्लिपकार्ट ने अपने मेन पेज पर टीजर पोस्ट किया है जिसपर लिखा है, 'Losing sight after twilight?' माना जा रहा है कि यह एक इशारा है और फोन लो-लाइट कैमरा फंक्शन के साथ आ सकता है। टीजर में स्मार्टफोन की एक सांकेतिक फोटो दी गई है और 8 मई को इसके आने का जिक्र है। पिछली लीक रिपोर्ट के मुताबिक, नए पिक्सल 3a और 3aXL तीन कलर वेरियंट- ब्लैक, वाइट और पर्पल/ ब्लू कलर में आएंगे। फोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी भी कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं, जिसके मुताबिक पिक्सल 3a में 5.6 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका रेजॉलूशन 2,220 x 1,080 पिक्सल्स होगा। फोन में स्नैपड्रैगन 670 या फिर 710 प्रोसेसर दिए जाने की भी बात कही जा रही है।

हैंडसेट में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 8MP फ्रंट कैमरा वाइड एंगल लेंस दिया जाएगा। वहीं Pixel 3a में रियर कैमरा 12MP का होगा। बैटरी की बात करें तो स्मार्टफोन में 3,000mAh की बैटरी दी जा सकती है। बात की जाए Google Pixel 3aXL की तो इसमें 6 इंच का OLED डिस्प्ले के साथ ज्यादा पावरफुल बैटरी दिए जाने की बात कही जा रही है। इसके अलावा इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बात की जाए कीमत की तो लीक के मुताबिक फोन के 64GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 450 यूरो (करीब 35,000 रुपये) होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *