श्योपुर में बाढ़ से हालात हुए खराब, कई गांव और पुल पानी में बहे

श्योपुर
मध्य प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ आ गई है और कई गांव बह गए हैं, जबकि कई लोग डूब भी गए हैं. बारिश इतनी ज्यादा हुई है कि लोग कमर के ऊपर तक पानी से ढक गए हैं. एएनआई  ने एक वीडियो भी जारी किया है. वीडियो में दिखाई गई यह स्थिति मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले की है, जिसमें गांववाले अपने घरवालों या कुछ अपने सामनों को लेकर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं, इसके अतिरिक्त राजस्थान के कोटा बैराज में भारी बारिश के कारण चंबल और पार्वती नदियां उफान पर हैं, इसके कारण शहर के कई पुल बह गए हैं.

मध्यप्रदेश के मालवा और राजस्थान के हाड़ौती क्षेत्र में हुई भारी बारिश के बाद श्योपुर जिले की सीमा में बह रही चंबल और पार्वती नदियों ने न केवल रौद्र रूप धारण कर लिया है बल्कि खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. यही वजह है कि श्योपुर का राजस्थान से पूरी तरह संपर्क कट गया है, वहीं दोनों नदियों किनारे के गांवों में प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया

पार्वती नदी के उफान से जहां श्योपुर-कोटा और श्योपुर बारां हाइवे पर आवागमन बंद है. बताया गया है कि श्योपुर-कोटा मार्ग पर स्थित खातौली पुल 25 फीट से ज्यादा पानी है, वहीं श्योपुर-बारां हाइवे पर स्थित सूरथाग पुल पर 10 फीट से ज्यादा पानी है. वहीं चंबल के उफान से श्योपुर-सवाईमाधोपुर हाइवे भी बंद हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *