शोपियां में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, पुलिस से आतंकी बना तारिक भी मारा गया

 
शोपियां, जम्मू-कश्मीर   
     
देश में छठे चरण के मतदान के बीच जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है.

सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर यह प्रहार शोपियां के सतिपोरा में किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सतिपोरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद 34 राष्ट्रीय रायफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी की. इसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग होने लगी.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने फायरिंग के दौरान गांव में छिपे आतंकियों को निशाना बनाया और दो आतंकियों को मार गिराया. दोनों ही आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकी कई हमलों में शामिल रहे हैं. लश्कर-ए तैयबा के ये दोनों ही आतंकी वांटेड थे. दोनों ही आतंकियों की पहचान बशारत अहमद और तारिक अहमद के रूप में हुई है. बशारत अहमद निकलूरा और तारिक खारीपोरा का रहने वाला है.

एक दिलचस्प बात ये है कि तारिक अहमद पहले एसपीओ था, जिसने बाद में आतंक का रास्ता अपना लिया था. तारिक अपने सर्विस राइफल के साथ बीते साल 26 अप्रैल को पाखेरपोड़ा पोस्ट से फरार हो गया था. फिलहाल, एनकाउंटर के बाद इलाके में मोबाइल सेवा पर रोक लगा दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *