शुक्र ग्रह को खुश करने के लिए करें ये 5 उपाय, सफलता आपके कदम चूमेगी

         
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  हर व्यक्ति के जीवन में  शुक्र ग्रह भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है. तमाम ग्रहों की तरह शुक्र का भी हमारे जीवन पर अच्छा और बुरा असर पड़ता है. व्यक्ति की सेहत और सुंदरता भी इस ग्रह के प्रभाव से अछूती नहीं है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जिस व्यक्ति की कुंडली में उसका शुक्र ग्रह मजबूत होता है तो वह जातक बेहद खूबसूरत होता है. ऐसे में अगर आप भी अपनी कुंडली में मौजूद शुक्र को मजबूत बनाकर मनचाहा फल प्राप्त करना चाहते हैं तो अपनाएं ये 5 उपाय, सफलता आपके कदम चूमेगी. 

सफेद रंग –

शुक्रवार के दिन शुक्र के प्रिय सफेद रंग की वस्तुओं का इस्तेमाल करें. उदाहरण के लिए इस दिन सफेद कपड़े पहनने की कोशिश करें.

सफेद चीजों का दान-

शुक्रवार के दिन सफेद चीजों का दान करने से भी शुक्र की कृपा आपके जीवन पर होने लगती है.

शुक्र दोष दूर करने के लिए-

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति का शुक्र दोष समाप्त होकर उस पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसने लगती है. उसकी पैसों से जुड़ी सभी परेशानी दूर हो जाती हैं.

-साफ-सफाई का ध्यान-

शुक्र ग्रह की कृपा पाने के लिए अपने शरीर के साथ घर की साफ-सफाई का भी ध्यान रखें. ऐसा न करने पर आपको शुक्र के बुरे प्रभावों को झेलना पड़ सकता है. शुक्र को प्रसन्न करने के लिए घर को साफ-सुथरा रखने के साथ सदैव साफ कपड़े पहनें.

गाय के लिए भोजन

शुक्र ग्रह की कृपा पाने के लिए खाने से पहले अपने भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे, या  कुत्ते के लिए निकाल कर रखें. ऐसा करने से शुक्र की व्यक्ति पर विशेष कृपा होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *