शाहरुख खान ने बताया, ‘मैंने 30 साल की शादी में आज तक पत्नी गौरी के पर्स में नहीं झांका’

ऐक्टर शाहरुख खान ने मीटू मूवमेंट को लेकर बयान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ कैसे सम्मानजनक रिश्ता बनाए रखते हैं। ऐक्टर ने बताया कि महिलाओं के सम्मान को लेकर वह अपने बेटों को भी ज्यादा से ज्यादा सिखाने की कोशिश करते हैं।

दरअसल, फिल्म 'जीरो' के प्रमोशन में बिजी शाहरुख खान से हाल ही में एक प्रेस मीट के दौरान मीडिया ने मीटू मूवमेंट के लेकर उनसे सवाल किया था। इस पर शाहरुख ने कहा कि, 'जो महिलाएं अपने साथ हुईं घटनाओं को लेकर सामने आई हैं हमें उनकी हिम्मत का सम्मान करना चाहिए। हालांकि, इसका एक सैड पार्ट यह भी है कि ऐसी घटनाएं ठीक आपकी नाक के नीचे होती हैं लेकिन आपको पता भी नहीं चल पाता।'

पत्नी का पर्स कभी नहीं किया चेक
शाहरुख खान ने बताया कि कैसे घर पर वह अपनी पत्नी गौरी और बेटी सुहाना से सम्मानपूर्ण व्यवहार करते हैं। ऐक्टर ने बताया कि उनकी शादी को 30 साल हो चुके हैं लेकिन उन्होंने कभी भी गौरी का पर्स चेक नहीं किया। यहां तक कि जब वह कमरे में जाते हैं तब भी वह दरवाजे पर नॉक जरूर करते हैं। बेटी सुहाना के कमरे में जाने से पहले भी वह ऐसा जरूर करते हैं।

शाहरुख ने कहा, 'उन्हें पता है कि मैं दरवाजे पर खड़ा हूं। फिर भी मैं नॉक किए बिना कमरे में नहीं जाता क्योंकि वह उनकी स्पेस है, जिसमें में बिना इजाजत के दाखिल नहीं होना चाहता।'

शाहरुख ने बताया कि अपने बेटों को हमेशा महिलाओं का सम्मान करना सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि वह उन्हें हमेशा यह बात समझाते हैं कि महिलाएं भी उनके बराबर की हैं। उनकी आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने जैसा कभी कुछ नहीं करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *