वॉट्सऐप पर इस साल आएंगे ये बेहतरीन फीचर

130 करोड़ यूजर के साथ Whatsapp इस वक्त दुनिया का सबसे पसंदीदा इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप बना हुआ है। इसमें से 20 करोड़ यूजर केवल भारत में हैं। वॉट्सऐप की सबसे अच्छी बात रही है कि वह अपने ऐप को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए अपडेट्स देता रहता है। लॉन्च के बाद से ही वॉट्सऐप ने कई नए फीचर्स को जारी किया है। इन फीचर्स की बदौलत यह पहले से बेहतर और सुरक्षित हो गया है। इतना ही नहीं वॉट्सऐप आगे भी अपने ऐप में कई नए फीचर्स ऐड करने की तैयारी में हैं। उम्मीद की जा सकती है कि ये नए फीचर्स जल्द ही रोल आउट कर दिए जाएंगे। फिलहाल आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में जिन्हें वॉट्सऐप इस साल उपलब्ध कराने वाला है।

वॉट्सऐप ग्रुप इन्विटेशन
WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप ग्रुप इन्विटेशन फीचर पर अभी काम चल रहा है और आगे आने वाले अपडेट्स के साथ इसे उपलब्ध कराया जा सकता है। इस फीचर के आने के बाद से किसी यूजर को ग्रुप में ऐड करने से पहले उसकी परमिशन लेनी होगी।

बदलेगा वॉट्सऐप स्टेटस देखने का तरीका
इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स उस व्यक्ति के स्टेटस को सबसे पहले देख सकेंगे जिससे वह सबसे ज्यादा बात करते हैं। अभी वॉट्सऐप स्टेटस उसके शेयर होने के समय के हिसाब से ऊपर या नीचे रहते हैं।

ऑडियो मेसेज रीडिजाइन
वॉट्सऐप जल्द ही इस फीचर को रोलआउट कर सकता है। आडियो पिकर में सुधार के साथ आने वाले इस फीचर के बाद यूजर किसी भी ऑडियो फाइल को भेजने से पहले उसे सुन सकेंगे। इसके साथ ही इस फीचर के आने के बाद यूजर्स एक बार में 30 ऑडियो फाइल एक साथ सेंड कर सकेंगे।

शो इन चैट
यह ऑप्शन यूजर्स को ऑपरेशन्स सूची में मिलेगा जब वह वॉट्सऐप पर शेयर किए गए इमेज को देखेंगे। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स डायरेक्टली उस चैट पर जा सकते हैं जहां वह इमेज विजिबल है। यह फीचर यूजर्स को यह भी बताएगा कि कोई इमेज सबसे पहली बार कब शेयर की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *