वीके सिंह ने दिग्विजय से पूछा, राजीव गांधी की हत्या आतंकी घटना थी या दुर्घटना?

भोपाल 
रांची दौरे पर आए केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की गई कारवाई में 250 लोगों के मारे जाने की आ रही खबरों पर कहा है कि यह कन्फर्म नहीं है बल्कि जो रिपोर्ट आ रही है, उसके आधार पर आशंका जताई जा रही है.

प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में सेना की कार्रवाई का प्रमाण मांगे जाने को फिजूल की बातें बताते हुए वीके सिंह ने कहा कि इसमें सिर्फ राजनीति है और कुछ नहीं.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के द्वारा आतंकी घटना को दुर्घटना बताए जाने पर पलटवार करते हुए वीके सिंह ने पूछा है कि राजीव गांधी की हत्या आतंकी घटना थी या दुर्घटना ? वे पहले इसको स्पष्ट करें.

आतंक के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई होने की बात कहते हुए वीके सिंह ने कहा कि पूरे विश्व में भारत की साख बढ़ी है और हमारी कूटनीतिक सफलता का परिणाम है कि अभिनंदन की इतनी जल्द वापसी हुई है.

देश के लोगों से आतंक के खिलाफ इकठ्ठे होकर लड़ाई लड़ने की अपील करते हुए वीके सिंह ने कहा कि राजनीति अलग चीज है मगर देश के नाम पर सभी को एकजुटता दिखानी चाहिए.

महबूबा मुफ्ती के पर टिप्पणी करते हुए रांची आए विदेश राज्यमंत्री ने कहा कि हम उन्हें 2002 से अच्छी तरह से जानते हैं और उनकी बातों पर विश्वास न करें. परमाणु पॉलिसी पर बोलते हुए वीके सिंह ने कहा कि हम पहले हमला नहीं करेंगे मगर हमारे ऊपर हमला होगा तो हम चुप नहीं रहेंगे, देश पूरी तरह से तैयार है. विदित हो कि पुलवामा के बदले में आतंकी हमले में कितने आतंकी मारे गए, इसको लेकर इस समय भाजपा और विपक्षी दलों के बीच एक सियासी युद्ध छिड़ा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *