‘विश्वास की कमी के कारण वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ रहीं प्रियंका’

 
प्रयागराज

वाराणसी से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों के बाद गुरुवार को पार्टी द्वारा अजय राय को वहां से पत्याशी घोषित करने पर बीजेपी नेता एसपी सिंह बघेल ने कहा कि विश्वास की कमी और हार की आशंका के कारण प्रियंका वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ रही हैं।

बघेल ने कहा कि जो स्वयं चुनाव जीत नहीं सकते, वे दूसरों को चुनाव जिताने की बात करते हैं। ऐसा नहीं हो सकता कि जो राजनीति में आए वह देश की सर्वोच्च पंचायत (संसद) में न जाना चाहे। केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और संगठन की मेहनत इस चुनाव में रंग लाती दिख रही है। मैंने पाया है कि ग्रामीण इलाकों में 90 प्रतिशत बलात्कार की घटनाएं महिलाओं के शौच जाते वक्त होती हैं। वे या तो सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद अंधेरे में खेतों में जाती हैं, लेकिन प्रधानमंत्री की घर-घर शौचालय की योजना से इन घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आई है।

बघेल ने मुंशी प्रेमचंद्र द्वारा लिखी कहानी ‘पूस की रात' का जिक्र करते हुए कहा कि डनलप और एसी में रहने वाले लोग याद कर सकते हैं। 90 प्रतिशत नंबर ला सकते हैं, लेकिन उन महिलाओं के दर्द एवं मर्म को वही महसूस कर सकता है जिसने पूस की रात काटी हो। प्रधानमंत्री मोदी जी ने पूस की रात काटी है। बघेल यहां प्रयागराज संसदीय क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार और अपनी मंत्रिमंडलीय सहयोगी रीता बहुगुणा जोशी के लिए जनसंपर्क करने नगर में आए थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *