विमान ने 3 बार उड़ान भरी, तीनों बार टेक ऑफ के बाद ही वापस लौटा

 
लॉस एंजिल्स

अमेरिका में एक विमान के लगातार 3 बार उड़ान भरने और कुछ देर बाद ही वापस लौटने का मामला सामने आया है । किस्सा लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट का है जहां से हवाई के मॉई के लिए विमान ने तीन बार उड़ान भरी लेकिन टेक ऑफ के बाद ही वापस बुला लिया गया। तीन बार वापस बुलाने के बाद हवाईयन एयरलाइंस की फ्लाइट को रद्द ही कर दिया गया। फ्लाइट में किसी प्रकार की गड़बड़ी के लिए एयरलाइंस ने कुछ नहीं बताया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हवाईयन एयरलाइंस की फ्लाइट 33 ने लॉस एंजिल्स से मॉई के काहुलुई एयरपोर्ट के लिए दो बार उड़ान भरी लेकिन दोनों ही बार कुछ देर बार उसे वापस बुला लिया गया। जब विमान ने तीसरी बार टेक ऑफ किया तो उसे जबरन लौटने को कहा गया और वापस आने पर फ्लाइट को रद्द कर दिया गया। शुरुआत में हवाईयन एयरलाइंस ने मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन एयरलाइंस के सीनियर मैनेजर एलेक्स द सिल्वा ने कहा कि विमान को कई बार इसलिए लौटना पड़ा क्योंकि सिस्टम से जुड़ा कोई मसला था। विमान क्यों लौटा, इसके लिए किसी खास समस्या को नहीं बताया गया।

विमानों की गतिविधियों पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट फ्लाइटरडारडॉटकॉम ने बताया कि हवाईयन की फ्लाइट के लौटने के बाद उसे पीछे खड़ा रखा गया। करीब साढ़े पांच घंटे बाद विमान को जाने की अनुमति दी गई लेकिन वह समुद्र के ऊपर चक्कर लगाता रहा और बाद में वापस लौट आया। एयरलाइंस ने कहा, "फ्लाइट में 200 से ज्यादा लोग सवार थे। विमान को करीब 4 हजार किमी की दूरी तय करनी थी लिहाजा सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता था। किसी भी तरह की गड़बड़ी आने से पहले विमान को बुलाने का फैसला लिया गया। पूरे घटनाक्रम के चलते यात्रियों को जो परेशानी हुई, उसके लिए हमें खेद है।" एयरलाइंस ने ट्वीट किया कि अगली बार फ्लाइट के लिए यात्रियों को 100 डॉलर का रिफंड भी दिया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *