विधानसभा 2019: विस अध्यक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि दे सभा की स्थगित

भोपाल
विधानसभा में सोमवार को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा की कार्यवाही कल सुबह तक के लिए स्थगित कर दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उनके जैसे राजनेता बिरले ही होते हैं। वे केंद्र में मंत्री रहीं, राज्यपाल, पीएम कार्यालय में रहीं और 15 साल तक दिल्ली की सीएम रहीं। 20 साल पहले दिल्ली कुछ और थी पर उन्होंने आधुनिक दिल्ली का खाका खींचकर दिल्ली को बदलने का काम किया है।

विकास के प्रति उनका अलग ही नजरिया रहा है। उनके विजन से विकास झलकता था। मेट्रो और फ्लाईओवर उनका ही विजन था जिसने दिल्ली को बदला और हम चाहते हैं कि दिल्ली की नकल का मेट्रो एमपी में बनाएं। आने वाले दिल्ली का स्वरूप वे तय कर गई हैं। सीएम नाथ ने पूर्व एमएलए नेमिचंद जैन को भी याद किया।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि पंजाब में जन्मीं, यूपी में सशुराल था और दिल्ली में उन्होंने राजनीति की। दिल्ली का उन्होंने विकास किया। कामनवेल्थ गेम्स कराए और लोगों के लिए एक संदेश बनीं। बुद्धिमत्ता और विजन के साथ उन्होंने दिल्ली को बनाने का काम किया। उनके जाने से दिल्ली की राजनीति में रिक्तता आ गई है और अब उनके जैसा नेता दिल्ली के पास नहीं है। पूर्व विधायक नेमिचंद जैन को भी नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने स्मरण किया और कहा कि वे कर्तव्यनिष्ठ और विचारधारा से न डिगने वालों में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *