विधानसभा में बोले कुमारस्वामी-कर्नाटक के लोगों से माफी मांगता हूं

नई दिल्ली
कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक घमासान का अंत होता नहीं दिख रहा है. पिछले 15 दिन से एचडी कुमारस्वामी सरकार पर बहुमत साबित करने का संकट है, जो लगातार टलता जा रहा है. अब स्पीकर के दावे के अनुसार मंगलवार शाम 6 बजे विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो सकती है. सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर इस मामले पर सुनवाई टल गई है.
मैं कर्नाटक के लोगों से माफी मांगता हूं-कुमारस्वामी
सदन में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि स्पीकर सर अगर आप दुखी हुए हैं तो मैं आपसे माफी मांगता हूं. मैं कर्नाटक की जनता से भी माफी मांगना चाहता हूं. मैं पिछले 10 दिनों के घटनाक्रम के बारे में बात नहीं करूंगा. कृष्णा बायरेगौड़ा पहले ही कानूनी, संवैधानिक स्थिति के बारे में बात कर चुके हैं. 
बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल-सिद्धारमैया
सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य की 99 फीसदी जनता जानती है कि बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल है, और आपको लगता है कि लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. अगर आप सरकार बनाते हैं और उन्हें मंत्री बनाते हैं तो आप को क्या लगता है कि लोगों को इसके बारे में पता नहीं चलेगा. आज राजनीति को जो स्तर हो गया है, उस पर शर्म आ रही है. राजनीति में मूल्यों वाले लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. लेकिन निराशावादी मत बनो. राजनीति में अच्छे लोग होने चाहिए. सरकारें आती-जाती रहेंगी, लेकिन हमें संविधान बचाने की जरूरत है. होलसेल कारोबार वाली राजनीति शर्मनाक है. इससे पहले सिद्धारमैया ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है. आपने कहा है कि चर्चा शाम 4 बजे समाप्त होनी चाहिए और उसके बाद मुख्यमंत्री बोलेंगे. मैं कोशिश करूंगा और तब से पहले खत्म कर दूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *