विधानसभा के बजट सत्र में इस सवाल पर घिरे उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल

रायपुर 
छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के आठवें दिन मंगलवार को सदन में बेरोजगारी और उच्च शिक्षा विभाग समेत शराब की खपत को लेकर सदन में सरकार को विपक्ष ने जमकर घेरा. उच्च शिक्षा विभाग में खाली पदों को कब तक भरा जाएगा के मसले पर विपक्ष ने सवालों से उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल को घेर दिया. इसके अलावा शराब की खपत को लेकर भी विपक्ष ने सरकार को घेरा.

उच्च शिक्षा विभाग को लेकर सवाल था कि रिक्त पद कब तक भरे जाएंगे और मंत्री उमेश पटेल ने जवाब में कहा कि रिक्त पदों को आउटसोर्सिग से नहीं भरा जाएगा. यह कहते ही अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा ने सवालों की झड़ी लगा दी. विपक्ष की ओर से जिस सवाल पर मंत्री उमेश पटेल घिरे वह सवाल दो थे, पिछली सरकार ने कितने पदों पर आउटसोर्सिग की और अब आउटसोर्सिग नहीं होगी, सरकार ने यह निर्णय कब लिया.

इस विषय पर देर तक हंगामा होता रहा, तत्काल आंकड़े उमेश पटेल बता नही पाए और ना ही यह स्पष्ट कर पाए कि आउटसोर्सिंग नहीं करने का नीतिगत फ़ैसला कब लिया गया. आख़िरकार आसंदी ने मंत्री उमेश पटेल से कहा कि क्या वे जानकारी दे सकते हैं तो मंत्री उमेश पटेल ने कहा पृथक से जानकारी भिजवा देंगे और आगे यह मामला विचाराधीन है. वहीं शराब की खपत का मुद्दा भी जोरसोर से सदन में उठा. इसको लेकर भी विपक्ष ने जमकर घेरा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *