विदिशा से ‘साधना भाभी’ को चुनाव लड़वाने के लिए BJP में जोर पकड़ रहा अभियान

नई दिल्ली 
बीजेपी नेता सुषमा स्वराज के लोकसभा चुनाव 2019 न लड़ने की घोषणा के बाद विदिशा की सीट को लेकर खींचतान शुरू हो गई है. वैसे तो इसकी संभावना ज्यादा मानी जा रही है कि इस सीट से खुद शिवराज चुनाव लड़ें, लेकिन बीजेपी का एक वर्ग यहां से शिवराज की पत्नी साधना सिंह को चुनाव लड़ाने के लिए अभियान चला रहा है.

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस तरह का अभियान सोशल मीडिया में अन्य लोगों द्वारा भी चलाया जा रहा है. विदिशा संसदीय सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चुनाव जीत चुके हैं.  शिवराज ने ही सुषमा स्वराज को यहां से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया था. अब सुषमा के मना करने के बाद से कई लोगों की नजर इस सीट पर है. ऐसा माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की ही राजनीति करेंगे. ऐसे हालात में बहुत से चौहान समर्थक सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं कि विदिशा का टिकट उनकी पत्नी साधना सिंह को दिया जाए. 

एमपी विधानसभा में बीजेपी की हार के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया स्टेटस में अपने को 'कॉमन मैन' यानी आम आदमी बताया था. उन्होंने श्यामला हिल्स स्थ‍ित आधिकारिक बंगला खाली कर दिया था. उन्हें अब एक और पॉश इलाके प्रोफेसर्स कॉलोनी, बंगला 7, सिविल लाइंस आवंटित किया गया है.

ऐसी चर्चा बनी हुई है कि शिवराज विदिशा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन इस बीच बहुत से कार्यकर्ताओं ने उनकी पत्नी साधना सिंह को चुनाव लड़ाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गत 20 नवंबर को यह घोषणा की थी कि वे स्वास्थ्य कारणों से 2019 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. साल 2003 में एमपी के मुख्यमंत्री बनने से पहले चौहान 4 बार विदिशा के सांसद रह चुके थे. इस सीट पर 1989 से अब तक बीजेपी को कभी हार नहीं मिली, इसलिए विदिशा को बीजेपी को गढ़ माना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *