वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच पर बोले कोहली- सामने कोई भी हो फर्क नहीं पड़ता

 
नई दिल्ली 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाला विश्व कप उनके तथा टीम के लिए अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है. पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच के सवाल पर कोहली ने कहा कि हम अपनी क्षमता के हिसाब से खेलेंगे. सामने कोई भी हो फर्क नहीं पड़ता.

विराट ने टीम के रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस साल सभी टीमें बेहतरीन हैं और ऐसे में हर मैच जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी. साथ ही कोहली ने यह भी कहा कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा और इसके लिए उन्हें भी इस चुनौती का सामना करना है.

पाकिस्तान क्या सामने कोई भी हो फर्क नहीं पड़ता

पाकिस्तान के साथ मैच के सवाल पर कोहली ने आगे कहा कि हम किसी एक टीम के लिए रणनीति नहीं बना सकते. हमारा फोकस अपने प्रदर्शन पर होगा. फिर सामने कौन सी टीम है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

कोहली ने कहा, 'यह अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है. यहां हर टीम अच्छी है. आप अफगानिस्तान को ही ले लीजिए. वह पहले क्या थी और अब किस तरह की टीम हो गई है. हर मैच में आपको अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा. इस विश्व कप में हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते.'

जाधव को मिला ग्रीन सिग्नल

कप्तान कोहली ने कहा कि विश्व कप में प्रेशर को संभालना सबसे महत्वपूर्ण चीज है. यह जरूरी नहीं कि परिस्थितियां आपके अनुकूल हों. उन्होंने कहा कि हमारे सभी गेंदबाज नए हैं, कोई भी थका हुआ नहीं है, सब फ्रेश हैं. केदार जाधव की चोट पर टीम के कोच रवि शास्त्री ने स्थिति औपचारिक तौर पर स्पष्ट कर दी है. शास्त्री ने कहा, 'जाधव पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जा रहे हैं.'

धोनी सबसे अहम

टीम के कोच शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी को काफी अहम बताया है. शास्त्री ने कहा, "वह टीम के लिए काफी अहम है. एक पूर्व कप्तान होने के नाते उन्होंने बताया है कि वह किस तरह से टीम की मदद कर सकते हैं. एक खिलाड़ी के तौर पर भी वह शानदार हैं. आप उनके रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए. वो मैच में काफी अहम होते हैं. जो मैच का परिणाम बदल सकते हैं. आप आईपीएल में ही उन्हें देख लीजिए. उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया."

भारतीय टीम तीसरे खिताब के लिए प्रयासरत है और वह पांच जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी. भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप खिताब जीता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *