लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी-कांग्रेस के यूथ बिग्रेड ने संभाला मोर्चा

भोपाल 
मध्य प्रदेश के परिप्रेक्ष्य में लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही दलों बीजेपी और कांग्रेस के लिए युवा मतदाता ही उम्मीद की किरण नजर आ रहे हैं, यही वजह है की दोनों ही राजनैतिक दलों के युवा संगठनों को अभी से चुनाव की जिम्मेदारी सौंप दी है. इसी क्रम में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दोनों ही राजनैतिक दलों के युवा संगठन सक्रिय हो गए हैं.

दरअसल, हाल ही में आयोजित हुई भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक में युवा मोर्चा को नए मतदाताओं के बीच पहुंचने और मोदी सरकार की योजनाओं और सफलता के बारे में बताने के लिए निर्देश दिया गया है. इसके लिए एक कैलेंडर भी बनाकर युवा मोर्चा को दिया गया है, जिसमें ऐ से लेकर जेड तक की कई योजनाओं को नाम के साथ उल्लेखित किया गया है. युवा मोर्चा इन योजनाओं का गुणगान आम जनता और युवा मतदाताओं के बीच कर रही है.

वहीं दूसरी ओर युवक कांग्रेस को भी आला कमान से मिले निर्देश अनुसार युवा मतदाताओं के बीच पहुंचकर मोदी सरकार की विफलताओं के बारे में बताना है, इसे बखूबी युवक कांग्रेस कर भी रही है. युवक कांग्रेस की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए युवा मोर्चा ने आरोप लगाया कि युवक कांग्रेस अक्सर चुनाव के वक़्त ही नजर आती है.

बीजेपी की बैठक में मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को बताने के लिए निर्देश मिले हैं, वहीं युवक कांग्रेस को मोदी सरकार की विफलताओं के बारे में जानकारी देने का काम सौंपा गया है. इससे यह तो स्पष्ट हो गया कि आगामी चुनाव युवाओं पर काफी कुछ निर्भर करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *