लालू परिवार में बगावत, ससुर के खिलाफ सारण से निर्दलीय लड़ सकते हैं तेजप्रताप

पटना        
अपने परिवार और पार्टी यानी राष्ट्रीय जनता दल से नाराज चल रहे लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने बागी तेवर अख्तियार कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक, तेज प्रताप सारण सीट से अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतर सकते हैं. बता दें कि राजद ने चंद्रिका राय को अपना प्रत्याशी बनाया है.

बता दें, तेज प्रताप यादव के भाई तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को राजद के प्रत्याशियों का ऐलान किया. उन्होंने जैसे ही सारण से तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय को टिकट दिया, वैसे ही खबर आने लगी कि तेज प्रताप इस फैसले से नाराज हो गए और उन्होंने सारण से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उतरने का मन बना लिया. हालांकि, इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

इससे पहले गुरुवार को तेज प्रताप यादव शिवहर और जहानाबाद सीट से अपने समर्थकों को टिकट देने की मांग पर अड़े थे. पार्टी के ऊपर दबाव बनाने के लिए वह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे, लेकिन ऐन मौके पर लालू के हस्तक्षेप के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कैंसिल कर दी. इसके थोड़ी देर बाद तेज प्रताप ने छात्र राजद के संरक्षक पद से इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे चंद्रिका राय परसा विधानसभा सीट से विधायक हैं. उनकी बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू यादव के तेज प्रताप यादव से हुई. बीते दिनों तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक लेने की अर्जी कोर्ट में दायर की है. इसके बाद से ही तेज प्रताप अपने ससुर चंद्रिका राय का विरोध करते आ रहे हैं.
 
सारण से पिछला चुनाव राजद के टिकट पर राबड़ी यादव लड़ी थीं. उन्हें बीजेपी के राजीव प्रताप रुडी ने हरा दिया था. इससे पहले 2009 में इस सीट से लालू प्रसाद संसद पहुंचे थे. पहले यह सीट छपरा के नाम से जानी जाती थी. लालू यादव ने अपनी संसदीय पारी की शुरुआत 1977 में इस सीट से की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *