लड़की के नाम से बनाई ID, लड़के से मांगी न्यूड तस्वीरें, लगाया 6 लाख का चूना

मोबाइल स्कैम, सिम कार्ड स्कैम और ओटीपी स्कैम के बारे में तो अक्सर खबरें आती रहती हैं लेकिन इस बार फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम से धोखाधड़ी की खबर आई है। बेंगलुरु में एक 17 साल के छात्र ने लड़की की आईडी बनाकर एक लड़के को ब्लैकमेल किया है और 6.4 लाख रुपये का चूना भी लगाया है। आइए जानते हैं इस ठगी के बारे में विस्तार से।

मामला कुछ ऐसा है कि बैंगलुरू के एक कॉलेज के छात्र ने पिछले साल इंस्टाग्राम पर लड़की के नाम से एक अकाउंट बनाया। इसके बाद उसने कॉलेज के ही एक छात्र से बातें शुरू की और उसकी नग्न तस्वीरें हासिल कर ली। 

इसके बाद उसने एक और अकाउंट एक लड़के के नाम से बनाया और इस अकाउंट से पीड़ित को नग्न तस्वीरें भेजने लगा। फोटो के आधार पर उसे ब्लैकमेल करने लगा। वह पीड़ित लड़के को रोज फोटो शेयर करने की धमकी देने लगा। इस दौरान उसने पीड़ित से 6.4 लाख रुपये और गहने भी वसूल लिए।

राजाजीनगर पुलिस का कहना है कि वह छात्र को अश्लील चैटिंग के लिए उकसाता भी था। वहीं पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार भी कर लिया है। आरोपी की उम्र 21 साल है। लगातार धमकी और ब्लैकमेलिंग के बाद छात्र ने घर से पैसे और कीमती चीजें चुराना शुरू कर दिया। इसी साल फरवरी में उसने एक जगह पर उसे 1.5 लाख रुपये दिए।

इसके बाद एक बार फिर धमकी मिलने पर पीड़ित छात्र ने 4 लाख रुपये और 11 चांदी के सामान। वहीं घर से गहने गायब होने पर बहू ने घर में बवाल मचाया, उसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपी का पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *