रेप-हत्या मामला: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा

भोपाल 
राजधानी भोपाल में नाबालिग के साथ हुए रेप और हत्या मामले में सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचीं. पीड़ित परिवार से मिलकर साध्वी ने संवेदना जताई. साध्वी ने कहा कि प्रदेश में अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है. अपराध की रोकथाम के लिए समाज में भी जागरूकता की जरूरत है. वहीं, साध्वी ने कहा कि मामले को लेकर मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेंगीं.

हमीदिया अस्पताल में नाबालिग के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. इस दौरान पता चला है कि मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया है. बच्ची के गले पर निशान मिले हैं. रेप के बाद गला दबाकर उसकी हत्या की गई है.

प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने दावा किया है कि नाबालिग के साथ रेप के बाद हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है. आरोपी का नाम विष्णु है. मामल में पुलिस ने कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. गृहमंत्री ने कहा कि पूरे घटनाक्रम के बाद 20 टीमों को जांच में लगाया गया है. जल्द ही मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा.
 
मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आने के बाद सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. एएसआई देव सिंह दो हवलदार नरेंद्र और जगदीश साथ ही चार सिपाही ब्रजेंद्र, रूप सिंह, प्रहलाद और वीरेंद्र सिंह  को सस्पेंड किया गया है. भोपाल आईजी योगेश देशमुख ने कहा है कि पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है. पुलिस पर करीब 3 घंटे देरी से पहुंचने और लापरवाही का आरोप है जिसके बाद सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *