राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज मानहानि के मामले में अदालत में पेश हुए सुशील मोदी

 
पटना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दायर मानहानि मामले के संबंध में शुक्रवार को अदालत के सामने पेश हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह टिप्पणी करके उनकी छवि खराब की है कि सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है?

अदालत के सूत्रों ने कहा कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुमार गुंजन ने इस मामले को सुनवाई के लिए अगले महीने के लिए रख दिया। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने अदालत से अनुरोध किया कि गांधी की टिप्पणी पर मानहानि से संबंधित धाराओं 499 और 500 के तहत संज्ञान लिया जाए और कांग्रेस अध्यक्ष को सम्मन जारी करके उनके खिलाफ सुनवाई की जाए। सुशील मोदी ने बताया कि उन्होंने अदालत से कहा कि केवल वह नहीं बल्कि लाखों अन्य लोग जिनका ‘मोदी' उपनाम है वे कांग्रेस अध्यक्ष की ‘अविवेकपूर्ण' टिप्पणी के कारण हंसी का पात्र बन रहे हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि मैं पिछले सप्ताह दायर मानहानि वाद को लेकर अदालत के निर्देशानुसार मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुआ। मैंने कहा कि राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार जिले की एक रैली में टिप्पणी की थी कि सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है। उन्होंने कहा कि इस बयान का समाचार चैनलों पर प्रसारण हुआ और इसकी खबरें अखबारों में भी छपी। इसकी वजह से मुझे शर्मिंदा होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *