राजस्थान में ट्रक जुलूस में घुसा, नौ की मौत, 22 अन्य घायल

 
जयपुर 

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादड़ी थाना क्षेत्र में सोमवार की रात बड़ा हादसा हो गया. यहां एक बेकाबू ट्रक बिंदोली जुलूस में घुस गया. जुलूस में लोगों की संख्या अच्छी खासी थी. हादसे में ट्रक की चपेट में आने से चार बच्चों सहित नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 22 अन्य घायल हो गए.

छोटी सादड़ी के सर्किल अधिकारी विजय पाल सिंह संधू ने बताया कि निंबाहेड़ा से बांसवाड़ा जा रहे नेशनल हाइवे 113 पर यह घटना हुई. हाइवे पर रामदेव मंदिर के पास एक तेज गति से आ रहा ट्रक अचानक बेकाबू हो गया और सड़क किनारे जा रहे एक बिंदोली जुलूस में घुस गया. इस घटना में जुलूस में शामिल चार बच्चों सहित नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 22 अन्य लोग घायल हो गए.

संधू ने बताया कि घायलों को छोटी सादड़ी के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना में गंभीर रूप से जख्मी 12 लोगों को उदयपुर रेफर किया गया है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल की मॉर्चूरी में रखवाया गया है. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान दौलतराम (60), भारत (30), शुभम (5), छोटू (5), दिलीप (11), अर्जुन (15), ईशु (19), रमेश (30) और करण (28) के रूप में हुई है.

घटना में मृतक सभी लोग गाड़िया लोहर जाति के हैं और सड़क किनारे जा रहे बिंदोली जुलूस में शामिल थे. आशंका जताई जा रही है कि अंधेरे की वजह से ट्रक ड्राइवर को बिंदोली जुलूस में चल रहे लोग दिखाई नहीं दिए और यह हादसा हो गया. घटना की असली वजह क्या है, इसके बारे में जांच के बाद ही चल सकेगा. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *