राजनाथ सिंह बोले- प्रियंका गांधी को UP में नहीं मानते चुनौती

नई दि‍ल्‍ली            
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का जिम्मा दिए जाने को लेकर कहा कि ये कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी मामला है. हम कांग्रेस को यूपी में चुनौती नहीं मानते. 

इसके अलावा उन्‍होंने दावा किया कि प्रदेश में बीजेपी 71 से कम सीटें नहीं जीतेगी और मैं लखनऊ से ही चुनाव लड़ूंगा. गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर हैं. 

गृहमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर हम बात करेंगे तो कांग्रेस की बात करेंगे, प्रियंका की बात क्यों करेंगे. बीजेपी के यूपी के गठबंधन के हमारे सभी साथी साथ रहेंगे. थोड़ी बहुत खटपट परिवार में चलती रहती है. हम सब साथ रहेंगे. 

गृहमंत्री ने कहा कि मुझे लगता है प्रधानमंत्री मोदी से बड़ा और लोकप्रिय नेता अभी कोई नहीं है. हमें उसका फायदा मिलेगा.

आगे उन्‍होंने कहा कि हमने लखनऊ के लिए बहुत काम किए हैं. हमने शहर को किसान पथ समेत पांच फ्लाईओवर दिए हैं. गोमती नगर में वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाया है. लखनऊ का एयरपोर्ट वर्ल्ड क्लास होगा. साथ ही इराक के नजफ़ शहर के लिए अब सीधी फ्लाइट होगी.

इससे पहले प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव बनने और उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र की जिम्मेदारी मिलने पर उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रियंका के महासचिव बनने से कुछ भी फर्क नहीं पड़ेगा. प्रियंका गांधी पहले भी चुनाव कैंपेनकरती रही हैं. 

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस परिवार की पार्टी है, फिर प्रियंका पद पर रह कर काम करें या पद के साथ काम करें, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर प्रभाव हो सकता है, लेकिन जनता पर इसका कोई असर नहींपड़ेगा.

गौरतलब है कि प्रियंका को कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश के पूर्वांचल का जिम्मा सौंपा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वे रायबरेली, अमेठी, वाराणसी, फूलपूर या गोरखपुर में से किसी एक क्षेत्र से चुनावी करियर का आगाज कर सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *