राजनाथ ने दिया शहीदों को कंधा, गूंज उठे ‘वीर जवान अमर रहें’ के नारे

जम्मू-कश्मीर 
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर हुए अभी तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान अभी भी घायल हैं. इस हमले के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी, इस दौरान उन्होंने जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया.
  पालम एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पालम एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. पालम एयरपोर्ट पर ही शहीदों के पार्थिव शरीर को श्रीनगर से दिल्ली लाया जा रहा है. यहीं प्रधानमंत्री शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा की घटना में कल शहीद हुए जवानों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.
 पुलवामा हमले के खिलाफ युवाओं का प्रदर्शनपुलवामा हमले के विरोध में पाकिस्तानी दूतावास पर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे 'स्वाभिमान देश का' संगठन के संस्थापक अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बिधूड़ी और उनके सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया. लेकिन वे दूतावास जाने की जिद पर अड़े रहे. लिहाजा, पुलिस उन्हें बस में भरकर मंदिर मार्ग थाने ले गई. संगठन के सदस्य वहीं पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए. सुरेंद्र सिंह सरकार से पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग करते रहे.  गृहमंत्री-राज्यपाल ने की बैठकगृह मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *