राजनांदगांव में साढ़े 7 लाख रुपये के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में नक्सल हिंसा (Naxal violence) के खिलाफ पुलिस (Police) को सफलता मिली है. शासन की नक्सल सरेंडर योजना से प्रभावित होकर राजनांदगांव में दर्जनभर से अधिक नक्सलियों ने पिछले कुछ दिनों में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. सोमवार को फिर उसी कड़ी में साढ़े 7 लाख के इनामी नक्सली ने सरेंडर (Surrender) किया है. सरेंडर करने वाला नक्सली मलाजखण्ड एरिया कमेटी सदस्य राजेश तोपपा उर्फ अजीत उर्फ लच्छू उम्र 30 वर्ष बताया जा रहा है.

नक्सली तोप्पो ने सोमावार को दुर्ग (Durg) रेंज के आईजी हिमांशु गुप्ता, डीआईजी रतनलाल डांगी, जिले के एसपी कमलोचन कश्यप के समक्ष सरेंडर किया. इनामी नक्सली (Naxalite) राजेश तोपपा 2009 से नक्सली संगठन के साथ जुड़ा हुआ था. 2009 से अभी तक जिले में हुई कुल 4 नक्सल घटनाओं में इसके शामिल होने का आरोप था. आत्मसमर्पित नक्सली तोप्पो ने बताया कि संगठन से बड़े कैडर के नक्सलियों की दमनकारी नीतियों से परेशान होकर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण का मन बनाया.

सरेंडर नक्सली राजेश तोपपा ने पुलिस को बताया कि साल 2009 से नक्सल संगठन के साथ जुड़कर 2011 तक कोरची एरिया कमेटी में काम किया. वर्ष 2012 में सीसीएम दीपक तेलतुमडे का गार्ड बनाया गया. 2012 से 2014 तक सीसीएम दीपक तेलतुमडे के बॉडी गार्ड के रूप में कार्य किया. 2015 में पुनः कोरची दलम में काम किया. 2016 में टाडा एरिया कमेटी में ट्रांसफर किया गया. वर्ष 2017 में मलाजखंड एरिया कमेटी में ट्रांसफर किया गया, जहां अब तक काम कर रहा था. जंगल मे मूमेंट के दौरान ये 3 नॉट 3 रायफल रखता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *