रथ यात्रा से पहले अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में गृहमंत्री अमित शाह ने की पूजा

अहमदाबाद
गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात में भगवान जगन्नाथ की 142वीं वार्षिक रथयात्रा से पहले ऐतिहासिक मंदिर में उनकी पूजा-अर्चना की। गृहमंत्री अमित शाह ने लाखों भक्तों के बीच लगभग 4 बजे जमालपुर के जगन्नाथ मंदिर में 'मंगला आरती' की। इस दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह भी आरती में शामिल हुईं। बता दें, गृहमंत्री बनने के बाद यह राज्य में उनका पहला दौरा है।

अमित शाह राज्य में दो दिन का समय लेकर आए हैं और इस दौरान कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी कर सकते हैं। पुरी की तरह ही गुजरात के अहमदाबाद में भी भव्य रथयात्रा का आयोजन हर साल किया जाता है। अहमदाबाद में यह यात्रा 14 किलोमीटर का सफर तय करती है और इसमें तीन रथ, 19 गजराज, 100 ट्रक, 30 मंडलियां और सात कारें शामिल होती हैं।

चार जुलाई को आयोजित होने वाली रथयात्रा की बहुस्तरीय सुरक्षा के तहत करीब 25 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। राज्य के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की और रथयात्रा के मार्ग का निरीक्षण किया।

राज्य के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा कि शांतिपूर्ण रथयात्रा के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है। भगवान जगन्नाथ के साथ उनके भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ यह यात्रा सरसपुर में रणछोड़दास मंदिर तक जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *