रणजी ट्रॉफी: फील्डिंग करते पृथ्वी शॉ को लगी चोट, अब कैसे जाएंगे न्यूजीलैंड?

 
मुंबई 

पृथ्वी शॉ शुक्रवार को मुंबई और कर्नाटक के बीच रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए बायां कंधा चोटिल करा बैठे. यह घटना बांद्रा कुर्ला परिसर पर तीसरे सत्र के दौरान हुई, जब 20 साल के शॉ ने ओवरथ्रो बचाने के लिए डाइव लगाया था. पृथ्वी शॉ भारत-ए टीम के साथ न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने से महज एक हफ्ते पहले चोटिल हुए हैं.

पृथ्वी को तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया. पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए भारत-ए टीम में चुना गया है. टीम 10 जनवरी को रवाना होगी. वह सीमित ओवरों और चारदिवसीय मैचों के लिए टीम में हैं. मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि पृथ्वी शॉ बेहतर दिख रहे थे.

सूर्यकुमार ने कहा, ‘वह (शॉ) बेहतर दिख रहे हैं. मैदान पर वह ठीक नहीं दिख रहे थे, लेकिन अब वह बेहतर दिख रहे हैं. बाद में फिजियो से पूछने के बाद पता चलेगा कि आखिर क्या स्थिति है.’ मुंबई टीम के सूत्र ने बताया कि एहतियात के तौर पर उनका एमआरआई स्कैन कराया गया है.
 
गौरतलब है कि डोपिंग की वजह से पृथ्वी शॉ लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर रहे थे. हाल ही में उन्होंने क्रिकेट में वापसी की है. इससे पहले नवंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान ऊंचे शॉट को लपकने की कोशिश में उनकी एड़ी मुड़ गई थी और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *