योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर आज देंगे इस्तीफा, ये रही वजह

लखनऊ 
योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के अल्टीमेटम के बाद भी सीट को लेकर फैसला नहीं हो पा रहा है. इसी कड़ी में रविवार को राजभर अपना इस्तीफा सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद सौंप देंगे. जानकारी के मुताबिक राजभर ने सीएम योगी से मिलने का वक्त मांगा है. कैबिनेट मंत्री राजभर के साथ उनके पुत्र अरविंद राजभर जो लघु उद्योग निगम के चेयरमैन हैं वो भी अपना इस्तीफा सीएम को देंगे. वहीं उनकी सुहेलदेव पार्टी के 6 सदस्यों ने भी निगम पद से इस्तीफे की पेशकश की है.

इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक हुई, जहां राजभर को लेकर अंतिम रणनीति बनाई गई. बैठक के बाद नेताओं ने राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है. अब अंतिम फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व को लेना है. बता दें कि मंत्री ओम प्रकाश राजभर बीजेपी के साथ समझौते में पूर्वांचल की 5 सीटों की मांग कर रहे हैं. इन सीटों में सुरक्षित सीट लालगंज और मछली शहर में से कोई एक तथा सामान्य सीट घोसी, अंबेडकरनगर, जौनपुर और चंदौली हैं.

गौरतलब है कि ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उन्हें कैबिनेट से बाहर निकालने की चुनौती दी थी. राजभर काफी वक्त से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और प्रदेश सरकार के साथ गठबंधन तोड़ने की धमकी दे रहे हैं. राजभर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी के लिए उप-कोटा लागू करने की मांग कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *