यूपी में प्रियंका के बाद एमपी में प्रियदर्शनी की मांग तेज!

ग्वालियर 
कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया की अभी सियासत में औपचारिक एंट्री भले न हुई हो लेकिन एमपी में उनकी डिमांड बढ़ गई है. सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने मांग की है कि जिस तरह यूपी में प्रियंका गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी गई है वैसे ही मध्य प्रदेश में प्रियदर्शनी राजे को जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस को चुनाव में काफी फायदा मिलेगा.

इससे पहले गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से प्रियदर्शनी को चुनाव लड़ाने की मांग उठ चुकी है. गुना-शिवपुरी क्षेत्र से फिलहाल कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद हैं. गुना में सोमवार को लोकसभा प्रत्याशी के चयन के लिए कांग्रेस की बैठक हुई थी. इस बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया को पार्टी का टिकट देने की मांग की गई.

इतना ही नहीं बैठक में एक प्रस्ताव पास किया गया जिसमें गुना संसदीय सीट से प्रियदर्शनी राजे को प्रत्याशी बनाने की मांग की गई है. बैठक में क्षेत्र के लोकसभा प्रभारी राजेन्द्र भारती मौजूद थे.

सूत्र ये भी बता रहे हैं कि ज्योतिरादित्य इस बार ग्वालियर से चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं. शायद यही वजह है कि कांग्रेसी चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य की जगह उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे लें. पिछले कई दिन से इस बारे में सुगबुगाहट चल रही है. हालांकि इस तरफ से सिंधिया परिवार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *