मोहन भागवत तीन दिन तक महाकौशल में, पढ़ाएंगे सामाजिक समरसता बढ़ाने का पाठ

रायपुर 
मध्य प्रदेश में मालवा अंचल के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत महाकौशल से मंथन करेंगे. तीन दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे मोहन भागवत संघ शाखाओं को मजबूतीे देने के साथ सामाजिक समरसता बढ़ाने का पाठ भी पाढ़ाएंगे. भागवत महाकौशल प्रांत के साथ साथ छत्तीसगढ़ क्षेत्र के संघ पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.

तीन दिवसीय प्रवास में संघ प्रमुख मोहन भागवत विभिन्न वर्गाें से भी मिलेंगे, जिसमें विद्यार्थी वर्ग के अलावा तरुण व्यवसायी वर्ग भी शामिल हैं. वहीं सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कार्यकर्ताओं से भी मोहन भागवत केशव कुटी संघ कार्यालय में मिलेंगे.

संघ प्रमुख का ये दौरा लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी देखा जा रहा है. मजबूत गढ़ कहे जाने वाले महाकौशल अंचल में विधानसभा चुनावों के दौरान मिली हार के बाद संघ लोकसभा चुनाव को लेकर चिंतित हैं. ऐसे में सामाजिक वर्ग को साधने के साथ बीजेपी के लिहाज से संजीवनी का काम करने वाले संघ ने अपनी जड़ों को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि संघ के संचालक मोहन भागवत के चार दिन के दौरे और इस दौरान हो रहीं मैराथन बैठकें कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं. चार दिन तक संघ प्रमुख कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और प्रबुद्धजनों से चर्चा कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *