मैच ब्रेक में बच्चे को कराया स्तनपान, वायरल

गुवाहाटी
मिजोरम की वॉलिबॉल प्लेयर की एक तस्वीर इंटरनेट पर धूम मचा रही है। इस तस्वीर में वह अपने 7 महीने के बच्चे को मैच ब्रेक के दौरान ब्रेस्टफीडिंग करा रही है। मिजोरम की खिलाड़ी लाल्वेंतलुआंगी की तस्वीर सामने आते ही सोशल मीडिया पर उन्हें 'सुपर मॉम', 'सुपर वुमन' जैसी उपाधि दी जा रही है। बता दें कि पब्लिक ब्रेस्टफीडिंग को लेकर बड़ी बहस अभी भी जारी है। ऐसे में लाल्वेंतलुआंगी की यह तस्वीर आईना दिखाने जैसी है।

लाल्वेंतलुआंगी आइजोल में मिजोरम स्टेट गेम्स के उद्घाटन के दौरान अपने बच्चे के साथ हिस्सा लेने आई थीं। वह उत्तर पूर्व के एक छोटे से राज्य मिजोरम के सेरछिप जिले के तुइकुम से हैं। उनकी इस तस्वीर को मिजोरम के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे और अन्य ने शेयर की तो सोशल मीडिया पर ढेरों रिस्पॉन्स मिले।

नकद इनाम देंगे मिजोरम के खेल मंत्री
खेल मंत्री ने ट्वीट किया, 'सैल्यूट मिस वेनी।' इसके बाद कई ट्विटर यूजर ने इसे रीट्वीट किया और स्पोर्ट्सवुमन के साथ-साथ एक मां की जिम्मेदारी खूबसूरती से निभाने के लिए उनकी तारीफ की। लाल्वेंतलुआंगी ने एक ओर दिल जीता तो दूसरी ओर उनकी टीम ने मैच भी जीत लिया। खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया ने बाद में लाल्वेंतलुआंगी को एक नजीर पेश करने के लिए 10 हजार रुपये का पुरस्कार देने का फैसला किया है।

मिजोरम स्टेट गेम्स के लिए रूपक बनी तस्वीर
उन्होंने कहा, 'यह तस्वीर बिना उनकी जानकारी की ली गई थी लेकिन यह वायरल हो गई। लाल्वेंगतलुआंगी की यह तस्वीर बेहद प्रभावशाली है जो यह बताती है कि मातृत्व कितना मजबूत हो सकता है।' फेसबुक पर एक पोस्ट भी काफी शेयर की जा रही है जिसके मुताबिक, लाल्वेंगतलुआंगी ने आइजोल में अपने बच्चे के साथ प्लेयर कैंप में चेक इन की इजाजत ली थी। पोस्ट में लिखा है, '7 महीने को स्तनपान कराने वाली यह तस्वीर खेल के बीच में ली गई जो मिजोरम स्टेट गेम्स 2019 के लिए रूपक बन गई है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *