मैं अभिनेता हूं, इससे मेरा मन अभी भरा नहीं, राजनीतिक चर्चा को विराम दीजिए: राणा

भोपाल
बालीवुड अभिनेता आशुतोष राणा का कहना है कि अब तक राजनीति से मेरा रिश्ता मात्र उतना ही रहा है जितना किसी लोकतांत्रिक देश के एक जिम्मेदार नागरिक का होता है जो अपने विचार और अपने वोट को लेकर सजग होता है। इसलिए वह अपने विचार और अपनी वोट का इस्तेमाल बहुत सोच समझकर करता है। मैं वर्तमान में अभिनेता हूं, अभिनय में मुझे आनंद मिलता है। अभिनय से मेरा मन अभी भरा नही है। इसलिए मेरी राजनीतिक सक्रियता से सम्बन्धित सभी चर्चाओं को विराम दीजिए। 

अभिनेता राणा ने खुद के राजनीतिक जीवन में प्रवेश करने और चुनाव लड़ने की अटकलों को खारिज करने की यह जानकारी सोशल मीडिया में पोस्ट की है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि अभिनय के प्रति मेरी इसी ललक के कारण परमपूज्य गुरुदेव के आशीर्वाद और आप सदमित्रों की शुभकामनाओं के चलते मेरे हिस्से में पिछले साल धड़क, मुल्क और सिंबा जैसी तीन सुपरहिट सफल फिल्में आईं और अब 2019 की शुरुआत सोनचिड़िया और मिलन टॉकीज से हो रही है।

आशुतोष ने लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से अपने बारे में लगातार अखबारों में पढ़ रहा हूं कि आशुतोष राणा लोकसभा चुनाव में सांसद का चुनाव लड़ने वाले हैं। कोई अखबार लिखता है कि मैं जबलपुर से चुनाव लड़ूंगा तो किसी ने  होशंगाबाद-नरसिंहपुर तो किसी ने सागर और कुछ ने खजुराहो-कटनी लोकसभा से दावेदार बता दिया है। कहीं लिखा गया की राजनीतिक पार्टियां मुझसे सम्पर्क साध रही हैं तो किसी ने लिख दिया कि राणा पार्टियों से सम्पर्क में हैं। उन्होंने लिखा है कि आज भाजपा हो या कांगे्रस, दोनों दलों में मेरे उच्च पदों पर बैठे बहुत करीबी मित्र हैं। 

राजनीति मेरे लिए अनजान अपरिचित नहीं है। इससे मेरा परिचय छात्र जीवन से ही रहा है। कुछ लोग होते हैं जो अभिनेता होने के बाद नेता बनते हैं किंतु मेरे सभी मित्र कहते हैं कि आशुतोष उनमें से है जिसका रूपांतरण नेता से अभिनेता के रूप में हुआ। वास्तविकता यह है कि इन दोनों प्रमुख दलों के मित्रों ने न तो मुझसे सम्पर्क साधा और न ही मैंने चुनाव से सम्बन्धित कोई बात उनसे की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *