मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय रविकांत कौशिक के दशगात्र कार्यक्रम में

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज महासमुन्द जिले के बागबाहरा विकासखंड के ग्राम कोमा पहुंचकर वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय रविकांत कौशिक के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल हुए। बघेल ने स्वर्गीय कौशिक के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय कौशिक के परिवारजनों से मुलाकात कर अपनी शोक-संवेदना प्रकट की और उन्हें ढांढस बंधाया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, विधायक मोहन मरकाम भी मुख्यमंत्री के साथ थे।  

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर आयोजित शोक-सभा में कहा कि वरिष्ठ पत्रकार रविकांत कौशिक हमारे बीच नहीं रहे, इस पर विश्वास करना कठिन है। उन्होंने कहा कि निधन के दो दिन पूर्व उन्होंने मुलाकात की थी, वे पूर्णतः स्वस्थ्य थे, मुलाकात के दौरान पहली बार उन्होंने घर-परिवार के संबंध में चर्चा भी की थी। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि कौशिक एक सक्रिय पत्रकार थे और उन्होंने निर्भीक एवं निडरता के साथ पत्रकारिता के क्षेत्र मंे अपना उल्लेखनीय योगदान दिया। उन्होंने यह भी कहा कि कौशिक जब भिलाई में निवास करते थे तो लगभग हर कार्यक्रम में उनसे मुलाकात होती थी। किसी भी कार्यक्रम में सबसे पहले और समय पर पहुंचने वाले पत्रकारों में वे शामिल थे। हर प्रकार की खबरों पर पैनी नजर रखते थे। कलम के धनी कौशिक निर्भीक एवं निडर पत्रकार थे। उनका निधन केवल उनके परिवार की ही क्षति नहीं है, बल्कि समाज एवं पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति है। बघेल ने स्वर्गीय कौशिक की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉं. चरणदास महंत ने कहा कि स्वर्गीय रविकांत कौशिक का निधन अत्यंत दुःखद है। एक तरह से वे हम सबके परिवार के सदस्य के समान थे। पत्रकारिता के साथ-साथ समाज के लोगों के हित के बारे में भी वे सोचते थे। उन्हांेने भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर खल्लारी विधायक द्वरिकाधीश यादव, महासमुन्द विधायक विनोद चंद्राकर, पूर्व विधायक मकसूदन चंद्राकर, डॉ. विमल चोपड़ा, आलोक चंद्राकर सहित अनेक जनप्रतिनिधि तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *