मुंबादेवी मंदिर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, मोदी-मोदी के नारों से हुआ सामना

मुंबई
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव के पति और गांधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा शुक्रवार को दक्षिण मुंबई स्थित मुंबादेवी मंदिर दर्शन करने पहुंचे। वहां निकलते समय उन्हें बीजेपी के समर्थकों का सामना करना पड़ा। उनके सामने लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। हालांकि वाड्रा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजनीतिक मुद्दों को दूर रखा और ऐसे किसी भी विषय पर बात करने से मना कर दिया।

मुंबा देवी मंदिर को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की इष्टदेवी माना जाता है। इन्हीं देवी के नाम पर शहर का नाम भी पड़ा है। मंदिर में वाड्रा दोपहर में तकरीबन 12 बजे दर्शन के लिए पहुंचे थे। उन्हें देखने के लिए भीड़ लग गई। इस दौरान वाड्रा ने मंदिर में मंत्रोच्चार के बीच विधि-विधान से पूजा की, माथा टेका और मंदिर के गर्भ गृह की परिक्रमा की। दर्शन के बाद पत्रकारों ने उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर लगाए गए आरोपों के बारे में पूछा।

इस पर वाड्रा ने कहा, 'मंदिर में राजनीतिक बातें नहीं की जानी चाहिए। धार्मिक यात्रा पर मुंबा देवी दर्शन के लिए आया हूं। यहां की जो महत्ता है, वह महसूस की जा सकती है। दर्शन करके बहुत अच्छा लग रहा है। अच्छा समय आने वाला है। जल्द ही पूरे परिवार के साथ दर्शन करने आऊंगा।'

भीड़ को पुलिस ने हटाया
वाड्रा के मंदिर आने पर वहां पहुंचे मीडियाकर्मियों को देख मंदिर परिसर के बाहर भीड़ लग गई। वाड्रा जब मंदिर से निकले, तो भीड़ मोदी-मोदी के नारे लगाने लगी। भीड़ बढ़ती देख पुलिस मौके पर पहुंची और वाड्रा के जाने के लिए रास्ता खाली कराया। जब लोगों से नारे लगाने की वजह पूछी, तो उन्होंने कहा कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार चाहिए, इसीलिए नारेबाजी की। हालांकि बीजेपी के कार्यकर्ता होने के सवाल पर लोगों ने कहा कि वे सभी बीजेपी के समर्थक है। उन लोगों ने खुद नारेबाजी की है। उन्हें नारा लगाने के लिए किसी ने कहा नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *