महाराजपुरा एयरबेस के पास वीडियोग्राफी करने वाला संदिग्ध CCTV में कैद

ग्वालियर
पाकिस्तान पर एयर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ग्वालियर शहर पर दुनिया की निगाह टिक गई है । जिसे देखते हुए शहर के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। उधर दो दिन पहले ग्वालियर शहर की वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाले संदिग्ध के वीडियो फुटेज पुलिस को मिल गए हैं वहीं एक संदिग्ध दतिया में भी घूमता मिला है।

ग्वालियर के महाराजपुरा एयर फ़ोर्स स्टेशन देश के संवेदनशील स्थानों में से एक है। यहीं से उड़े मिराज 2000 ने कल पाकिस्तान में तबाही मचाई थी। इस स्टेशन पर मिराज 2000 के अलावा सुखोई और मिग29 जैसे आधुनिक लड़ाकू विमान हैं। पाकिस्तान पर हुए हमले के बाद से एहतियातन महाराजपुरा क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस हर आने जाने वाले व्यक्ति की गहराई से जांच कर रही है। ख़ुफ़िया विभाग से मिले इनपुट के बाद एयरबेस और सैन्य इलाके के बाहरी सर्किल में पुलिस ने कड़ा सुरक्षा घेरा बना लिया है। यहाँ से निकलने वाले वाहनों की बारीकी से जांच की जा रही है।  एयर फ़ोर्स स्टेशन के आसपास बसे गाँव के लोगों से भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। 

भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के माहौल में पुलिस सतर्क है और वो किसी भी सूचना की तस्दीक में कोताही नहीं बरत रही। बीती 25 फरवरी को टेम्पो में बैठकर शहर की वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाले संदिग्ध व्यक्ति के फुटेज पुलिस ने चौराहों पर लगे CCTV कैमरों से निकाल लिए हैं। गौरतलब है कि हरे रंग का लंबा कुर्ता, ऊँचा सा सफ़ेद पजामा ,काली टोपी और जूते पहने एक संदिग्ध व्यक्ति टेम्पो में पड़ाव पेट्रोल पम्प स्टेशन से महाराज बाड़ा जाने के लिए बैठा था। बैठते ही उसने वीडियो रिकार्डिंग शुरू कर दी । जैसे ही ड्राइवर सत्यवीर सिंह का ध्यान इस तरफ गया तो उसने शख्स को टोका तो वो हुजरात के पास बिना पैसे दिए टेम्पो से कूदकर भाग गया। जिसके बाद हिन्दू जागरण मंच ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी। वहीँ इसी हुलिए। से मिलता जुलता एक संदिग्ध व्यक्ति अज दतिया रेलवे स्टेशन पर देखा गया है। दतिया पुलिस इस व्यक्ति के बारे में पता लगाने में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *