महागठबंधन को बहुमत मिलने पर PM के उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी का करेंगे समर्थनः मांझी

 
पटना

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और महागठबंधन के घटक दल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद विपक्ष के महागठबंधन को बहुमत मिलने की स्थिति में वह व्यक्तिगत तौर पर प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी की उम्मीदवारी का समर्थन करते हैं।

सीट बंटवारे के मुद्दे पर विचार-विमर्श के लिए बुधवार को महागठबंधन के घटक दलों के बीच नई दिल्ली में बैठक हुई। बैठक के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले मांझी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ही राजग यह घोषणा कर चुका है कि नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री पद का चेहरा होंगे और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन में ऐसे किसी नाम की घोषणा नहीं की गयी है क्योंकि आम सहमति यही बनी है कि चुनाव के बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का चयन होना चाहिए।

मांझी ने उन खबरों को खारिज किया कि महागठबंधन में बिहार की कुल 40 सीटों के बंटवारे में उनकी पार्टी को सिर्फ एक या दो सीटें ही मिलेंगी। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि अगर ऐसी स्थिति आती है तो हम चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन महागठबंधन का समर्थन करेंगे और हर हाल में एनडीए को हराने का प्रयास करेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *