मध्य प्रदेश BJP अध्यक्ष की फिसली जुबान, बोले- आतंकवाद त्याग और बलिदान का प्रतीक

 
नई दिल्ली   
     
लोकसभा चुनाव की सियासी जंग जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियों के नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं और एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं. इस अनाप-सनाप बयानबाजी के चलते कुछ नेताओं की जुबान भी फिसल रही है. अब मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह को ही देख लीजिए. उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कुछ ऐसा बोल गए, जिससे उनको आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है.

दरअसल बीजेपी नेता राकेश सिंह कांग्रेस और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर हमला बोल रहे थे और भगवा का बखान कर रहे थे, लेकिन उनकी जुबान फिसल गई और अर्थ का अनर्थ हो गया. उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘भगवा कभी आतंकवाद नहीं होता, भगवा धारण करने वाला कभी आतंकवादी नहीं होता, आतंकवादी तो त्याग, तपस्या और बलिदान का प्रतीक होता है.’

उन्होंने आगे कहा कि जब चुनाव का समय आता है, तब कांग्रेस के नेता और दिग्विजय सिंह जगह-जगह भगवा की शरण में घुटने टेकते नजर आते हैं. राकेश सिंह का यह बयान उस समय सामने आया है, जब बीजेपी ने मालेगांव बम धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भोपाल से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विज सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा है. इसको लेकर कांग्रेस बीजेपी को लगातार कठघरे में खड़ा कर रही है.

 
वहीं, उमरेठ में हेलिकॉप्टर उतारने की इजाजत नहीं मिलने पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चेतावनी दी है. उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता दीदी नहीं उतरने दे रही थीं. ममता दीदी के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ दादा नहीं उतरने दे रहे हैं. सत्ता के मद में ऐसे चूर मत होओ…..ये पिठ्ठू कलेक्टर सुन ले रे, हमारे दिन भी जल्दी आएंगे, तब तेरा क्या होगा?
 
इसके अलावा हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने खुलेआम धमकी दी है. उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी की तरफ अगर कोई उंगली उठाएगा, तो हम लोग उसके बाजू काटकर हाथ में पकड़ा देंगे.’ बीजेपी नेता का यह बयान उस समय सामने आए हैं, जब लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों के मतदान हो चुके हैं और 29 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान होने वाले हैं.

हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए, उनको गाली दी थी. उन्होंने राहुल कहा था, 'आपको (राहुल गांधी) ये ही पता नहीं लगता है कि बोलना क्या है, मंच के ऊपर से आप नरेंद्र मोदी को चोर बोल रहे हैं, चौकीदार चोर है.' बीजेपी नेता ने कहा था, ‘भैया, तेरी मां की ज़मानत हुई है, तेरी ज़मानत हुई है, तेरे जीजे की ज़मानत हुई है. पूरा टब्बर (परिवार) ही ज़मानती है, भाई तू कौन होता है जज की तरह चोर बोलने वाला है.’

इस दौरान सतपाल सिंह सत्ती ने कहा, 'फेसबुक पर एक व्यक्ति ने लिखा जो मैं मंच से नहीं बोल सकता हूं. हम उनके (राहुल गांधी) बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि वो पार्टी के लीडर हैं. सतपाल सिंह सत्ती ने एक फेसबुक पोस्ट पढ़ते हुए कहा कि अगर इस देश का चौकीदार चोर है और तू बोलता है तो तू ****** है. सतपाल सिंह सती का यह वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने उन पर 48 घंटे का बैन लगा दिया था. हालांकि वो इस बैन के बावजूद अपनी बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *