मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 112 हुई, अब तक 8 की मौत

भोपाल
कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 112 हो गई है. वहीं, अब तक 8 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है.

राज्य में सबसे अधिक मामले इंदौर से आए हैं, जहां अब तक 82 पॉजिटिव केस मिले हैं और 5 की मौत हो चुकी है. उज्जैन में 6 पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसमें 2 की मौत हो चुकी है. जबलपुर में 8, भोपाल में 8, मुरैना में 2, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2, खरगोन में 1 और छिंदवाड़ा में 1 पॉजिटिव केस केस सामने आए हैं

स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़े जारी करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में अब तक 8 मरीजों की मौत हुई जबकि 2 मरीजों की मौत गुरुवार को हुई. एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की स्थिति गंभीर है. 30 मरीजों की स्थिति में सुधार हुआ है. सेकेंड टेस्ट के बाद इन मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

दूसरी ओर मध्य प्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले शहर इंदौर में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से बातचीत कर घटना की जानकारी ली. साथ ही अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि ऐसी घटना दोबारा न हो. डॉक्टरों को पूरी सुरक्षा दी जाए. इसी के मद्देनजर अब इलाकों में पैरा मिलिट्री फोर्स की 5 कंपनियां तैनात की जाएंगी.

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. पॉजिटिव न्यूज यह है कि 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

वहीं, गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि गृह मंत्रालय ने 9000 तबलीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके कॉन्टैक्ट की पहचान की है, और सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है. इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *