मध्य प्रदेशः निजामुद्दीन के बाद अब भोपाल में जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव

 
भोपाल 

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके के मरकज में शामिल जमात सदस्यों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद अब भोपाल में भी इसके केस सामने आए हैं. जमात में शामिल होने आए जमातियों में से 4 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि भोपाल में 31 मार्च को भेजे गए 67 सैंपल में से चार कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं और 63 जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्ति के निवास स्थल के चारों ओर एक किलोमीटर एरिया कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है.

कलेक्टर तरुण पिथोड़े के मुताबिक भोपाल में विदेशी जमातों में शामिल होने आए जमातियों की सुरक्षा की दृष्टि से 67 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से चार कोरोना पाजिटव पाए गए हैं. इन जमातियों में से तीन विदेशी नागरिक हैं, जबकि एक व्यक्ति ओडिशा के भुवनेश्वर का रहने वाला है.
 
कोरोना पॉजिटिव पाए गए विदेशियों में एक आइवरी कोस्ट का निवासी है, जबकि दो म्यांमार के निवासी हैं. इन सभी को इलाज के लिए निजी अस्पताल में एडमिट किया गया है. इसके अलावा इनके साथ वाले सभी लोगों को क्वारनटीन किया गया है. इसके साथ ही भोपाल में कुल कोरोना के मामले बढ़कर 8 हो गए हैं.
 
वहीं मध्यप्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 111 तक पहुंच गई है. इनमें से इंदौर में 82 कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि उज्जैन में 06, ग्वालियर में 02, खरगोन में एक, मुरैना में 02, जबलपुर में 08 और शिवपुरी में 02 मरीज हैं. वहीं अब तक मध्य प्रदेश में कोरोना की वजह से कुल 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *