मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 47 और निफ्टी 9 अंक उछला

मुंबई
शेयर बाजार में गुरुवार को भी कारोबार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 47.10 अंक (0.12%) चढ़कर 39,101.78 पर खुला तो नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने 9.55 अंकों की वृद्धि के साथ 11,735.70 पर कारोबार की शुरुआत की।

शेयर बाजारों में तीन दिन से जारी गिरावट का सिलसिला बुधवार को थम गया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में लिवाली से सेंसेक्स 490 अंक की छलांग लगा गया। निफ्टी भी 150 अंक उछला था। कारोबारियों ने कहा कि अमेरिकी शेयर बाजार के सकारात्मक रुख तथा कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से यहां भी धारणा मजबूत हुई।

सुबह करीब 9:40 पर सेंसेक्स पर यसबैंक, पावरग्रिड, एलटी, सनफार्मा, आईटीसी, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, टाटा स्टील, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एलसीएलटेक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआईएन, बजाज फाइनैंस, एचडीएफसी, भारती एयरटेल के शेयरों में तेजी थी तो हीरोमोटो कॉर्प, टाटा मोटर्स, एम&एम, कोल इंडिया, रिलायंस, आईसीआईसीआई बैंक, वेदांता लिमिटेड, कोटक बैंक, इन्फोसिस, एशियन पेंट, टीसीएस, बजाज ऑटो, ओएनजीसी, मारुति के शेयर लाल निशान में थे।

निफ्टी की बात करें तो यस बैंक, ग्रासिम, अल्ट्राटेक सीमेंट, बीपीसीएल, पावरग्रिड के शेयर टॉप गेनर्स थे तो इन्फ्राटेल, मारुति, ओएनजीसी, बजाज ऑटो और अडाणी पोर्ट्स के शेयर टॉप लूजर्स थे। सुबह करीब 9:50 पर सेंसेक्स 9.87 अंकों की गिरावट के साथ 39,044.81 पर था तो निफ्टी 6.95 अंकों की तेजी के साथ 11,733 पर कारोबार कर रह था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *