मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह द्वारा ब्यावरा में 23 करोड़ के फसल ऋण माफी प्रमाण-पत्र वितरित

भोपाल 
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री और राजगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने ब्यावरा में जय किसान ऋण माफी योजना में किसानों को लगभग 23 करोड़ के ऋण माफी प्रमाण-पत्र वितरित किये। श्री सिंह ने पचौर और सारंगपुर में भी ऋण माफी प्रमाण-पत्र वितरित किये।

श्री सिंह ने कहा कि किसानों की तरक्की में सबसे बड़ी रूकावट कृषि ऋण था। उन्होंने कहा कि कृषकों की समृद्धि के लिये सरकार हरसंभव प्रयास करेगी।

श्री सिंह ने सारंगपुर में 3 करोड़ 35 लाख की लागत के सीसी रोड़, एक करोड़ 67 लाख लागत के नगर पालिका भवन और 12 करोड़ 11 लाख लागत के फिल्टर प्लांट का लोकार्पण/भूमि-पूजन किया। उन्होंने सारंगपुर में अकोदिया रोड तिराहे पर सरदार वल्लभ पटेल, परशुराम चौराहे पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, दादा जीतमल, नेहरू बालोद्यान पं. जवाहर लाल नेहरू, भेरू दरवाजा रोड चौराहे पर महाराणा प्रताप और राजीव गांधी पार्क में स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया।

सुठालिया में विद्युत उपकेन्द्र का भूमि-पूजन

प्रभारी मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह और ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने सुठालिया में 132/33 केव्ही विद्युत उपकेन्द्र का भूमि-पूजन किया। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 44 करोड़ 17 लाख लागत के विद्युत उपकेन्द्र से 100 गाँव के लगभग 30 हजार उपभोक्ता लाभांवित होंगे। ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि विद्युत संबंधी समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जायेगा। प्रदेश में सतत विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी।

इस दौरान विधायक श्री बापू सिंह तंवर, पूर्व सांसद श्री नारायण सिंह अमलाबे एवं अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *