मंत्री एसपी सिंह बघेल बोले- शौचालयों की कमी से होते थे 90 फीसदी रेप

प्रयागराज
उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री एस पी सिंह बघेल गुरुवार को प्रयागराज में प्रचार के दौरान कहा कि शौचालयों की कमी के चलते 90 फीसदी रेप होते थे। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र के थानों में दर्ज मामलों में महिलाओं के बयान से यह बात सामने आई है। आगरा लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बघेल ने कहा कि पीएम मोदी ने शौचालयों की दिशा में अच्छा काम किया है और इसे 'इज्जत घर' का भी नाम दिया है।

लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद और फूलपुर सीटों पर चुनाव प्रचार करने आए मंत्री एसपी सिंह बघेल ने दावा किया कि केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के चलते लोगों का पूरा समर्थन इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों को मिल रहा है। इस मौके पर उन्होंने महिलाओं के साथ हो रही रेप की घटनाओं को लेकर भी एक विवादित बयान दे डाला।

'पीएम मोदी ने शौचालयों के लिए किया अच्छा काम'
एसपी सिंह बघेल ने कहा, 'शौचालयों की कमी से 90 फीसदी रेप हो रहे थे। मेरे क्षेत्र के थानों में दर्ज ऐसे मामलों में महिलाओं के बयान से यह बात सामने आई है। पीएम मोदी ने शौचालयों की दिशा में अच्छा काम किया है और इसे इज्जत घर का भी नाम दिया है। जिससे आज महिलाओं को कई परेशानियों से भी छुटकारा मिला है।'

इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा धनगर जाति को ओबीसी से हटाकर एससी में शामिल करने के राज्य सरकार के तीन-तीन नोटिफिकेशंस पर 19 अप्रैल को रोक लगाए जाने पर कहा कि वह कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं लेकिन इस मामले में कानूनी राय लेकर आगे कदम उठाये जाएंगे। एसपी सिंह बघेल पूर्व में बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इस बात को उन्होंने खुद स्वीकार भी किया है। हालांकि, उनका तर्क है कि वह एससी वर्ग से ही आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *