भीम आर्मी की रैली में चंद्रशेखर बोले- जरूरत पड़ी तो दोहराएंगे भीमा कोरेगांव

 
नई दिल्ली 

पश्चिम उत्तर प्रदेश में दलित युवाओं के बीच तेजी से अपनी पहचान बनाने वाले भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर रैली की. इस दौरान चंद्रशेखर ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम भीमा कोरेगांव को दोहरा सकते हैं.

ओबीसी आरक्षण पर चंद्रशेखर ने कहा, 'मोदी सरकार हमारे साथ न्याय नहीं कर रही है. मुलायम ने कहा कि हमें फिर से मोदी को पीएम बनाना चाहिए. मैं कहता हूं कि हम सभी को मरना भी पड़े लेकिन मोदी को फिर से पीएम नहीं बनने देंगे. अखिलेश जी, बहुजन हैं. आपका समर्थन करते हैं. मुझसे मिलने मत आइए, मुझे परवाह नहीं है, लेकिन आपको मेरे सवालों का जवाब देना होगा.'

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए चंद्रशेखर ने भीड़ से पूछा कि क्या आप चाहते हैं कि मैं मोदी को हराने के लिए वाराणसी जाऊं? लोगों ने हां में जवाब दिया. इसके बाद चंद्रशेखर ने कहा कि मैं एक सुरक्षित सीट चुन सकता था, लेकिन मैं नेता नहीं बनना चाहता हूं. मैं बहुजन समाज का बेटा हूं. इस दौरान चंद्रशेखर ने कांशीराम की बहन को गठबंधन की ओर से टिकट दिए जाने की गुजारिश की.

गुरुवार को मेरठ के आनंद हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद चंद्रशेखर दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. भीम आर्मी प्रमुख ने गुरुवार को ही मेरठ से ऐलान कर दिया था कि वो शुक्रवार को दिल्ली में बहुजन हुंकार रैली में हर हाल में शामिल होंगे. संगठन का दावा है कि उनकी अभी तक की सबसे बड़ी रैली शुक्रवार होगी. चंद्रशेखर के जेल से छूटने के बाद यह पहली बड़ी रैली हो रही है.

बता दें कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने सोमवार को बहुजन हुंकार रैली की शुरुआत की थी. ये यात्रा रविदास छात्रावास से शुरू होने वाली थी, लेकिन आचार संहिता लागू होने के कारण यात्रा की अनुमति नहीं दी गई. इसके बावजूद भी भीम आर्मी ने बहुजन हुंकार रैली की शुरुआत की लेकिन मंगलवार को देवबंद में प्रशासन ने उनकी रैली को रोक दिया.

यात्रा को रोकने जाने के बाद हुए हंगामे के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी. प्रशासन ने चुनावी आचार संहिता उल्लघंन के चलते चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया था. लेकिन बाद तबियत बिगड़ जाने के चलते उन्हें को मेरठ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने बुधवार को जाकर मुलाकात की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *