भिलाई स्टील प्लांट में लगी आग, रायपुर से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रवाना

भिलाई 
छत्तीसगढ़ के भिलाई इलाके में स्थित इस्पात संयंत्र में फिर एक बार बड़ा हादसा हो गया है. बीएसपी (भिलाई इस्पात संयंत्र) के कॉल केमिकल प्लांट में आग लग गई है. मिली जानकारी के मुताबिक आग लगते ही प्लांट में मौजूद कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई. फिलहाल दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल किसी के हताहत होनी की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक भिलाई इस्पात संयंत्र सयंत्र के कॉल केमिकल प्लांट टीडीपी वन में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की लगभग 10 गाड़ियां से आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.  फिलहाल संयंत्र के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद है. बताया जा रहा है कि रायपुर से भी फायर ब्रिगेड को भिलाई भेजा जा रहा है.

बताया जा रहा है कि  भिलाई इस्पात सयंत्र के कोक ओवन में लगी आग बुझाने के लिए रायपुर से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को रवाना कर दिया गया है.  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के कलेक्टर को हर संभव सहायता देने के निर्देश भी दिए हैं. साथ ही रायपुर से तत्काल अग्नि शमन वाहन और एम्बुलेंस को भी भिलाई के लिए रवाना किया गया है.  रायपुर से 2 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भेजा गया है. फिलहाल 10 वाहनों से आग बुझाने की कोशिश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *