भतीजे को विरासत सौंपने की तैयारी कर रही हैं मायावती?

 लखनऊ 
पिछले कुछ वक्त से मायावती के साथ तस्वीर में एक युवक पर पूरी मीडिया की नजर है। राजनीतिक गलियारों में तो ऐसी भी अफवाह है कि यह शख्स बीएसपी सुप्रीमो का राजनीतिक उत्तराधिकारी भी हो सकता है। इस नौजवान को उस वक्त भी मायावती के साथ देखा गया था जब एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे थे और उस वक्त भी जब तेजस्वी यादव रविवार को मायावती से मिलने पहुंचे थे।  
 अखिलेश हों या तेजस्वी दोनों की मुलाकात से ज्यादा चर्चा लगातार मायावती के साथ नजर आ रहे 24 साल के आकाश आनंद की हो रही है। मायावती के साथ ज्यादातर तस्वीरों में इन दिनों आकाश नजर आ रहे हैं। कम ही लोगों को यह जानकारी है कि आकाश आनंद और मायावती का रिश्ता बुआ-भतीजा का है। आकाश मायावती के भाई और बीएसपी के पूर्व उपाध्यक्ष आनंद सिंह के बेटे हैं। 

सार्वजनिक मंचों पर बढ़ी सक्रियता 
आकाश को इन दिनों लगातार मायावती के साथ देखा जा रहा है और इसके बाद से ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द ही बड़ी राजनीतिक जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। लंदन से एमबीए करके लौटे आकाश को बहुत से लोग बीएमपी प्रमुख का उत्तराधिकारी मान रहे हैं। हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता ऐसी किसी भी संभावना से इनकार कर रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि पार्टी प्रेजिडेंट की कुर्सी किसी भी परिवार के सदस्य को नहीं मिलेगी। 2017 में परिवारवाद के आरोपों क बाद आनंद सिंह को भी पार्टी उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था। 

भतीजे को बीएसपी सुप्रीमो दे सकती हैं बड़ी जिम्मेदारी 
पिछले कुछ वक्त में कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में मायावती के भाई और भतीजे को साथ देखा गया है। सूत्रों का कहना है कि आकाश को बड़ी राजनैतिक जिम्मेदारी देने के लिए मायावती खास तरह से तैयार कर रही हैं। हालांकि, उन्होंने पार्टी प्रेजिडेंट का पद किसी परिवार के सदस्य को नहीं देने का ऐलान किया था, लेकिन माना जा रहा है कि वह भतीजे को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती हैं। सूत्रों का कहना है कि 2019 चुनावों में भी आकाश पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *