बॉडी शेपर खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

इसमें कोई शक नहीं कि वजन घटाने में समय लगता है और यह एक मेहनत का काम है। एक्सर्साइज, डायटिंग, ट्रेडमिल, योगा और न जाने क्या-क्या… अगर आप सोचती हैं कि रातों-रात आपका वजन घट जाएगा और आप स्लिम-ट्रिम हो जाएंगी तो ऐसा बिलकुल नहीं होगा। लेकिन एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल कर आप उस परफेक्ट डिनर से पहले अपना बेली फैट घटाकर स्लिम दिख सकती हैं। हम बात कर रहे हैं- शेपवेअर की। शेपवेअर के अपने pros and cons हैं और अगर आप भी इसे खरीदने की प्लानिंग कर रही हैं तो इन जरूरी बातों का ध्यान रखें…

आपको अपना साइज पता होना चाहिए
जरूरत से ज्यादा पतली दिखने के चक्कर में कई बार महिलाएं और लड़कियां छोटे साइज का शेपवेअर खरीद लेती हैं। नतीजतन आपके bulges यानी उभार दिखने लगते हैं और आपको असुविधा और कष्ट भी होने लगता है। इतना ही नहीं, अगर आप अपने साइज से एक साइज बड़ा शेपवेअर खरीदेंगी तो अपने शरीर का फैट और उभार छिपाने का और पतला दिखने का आपका मकसद पूरा ही नहीं होगा। लिहाजा यह बेहद जरूरी है कि आपको अपना सही साइज पता हो और आप उसी साइज का शेपवेअर खरीदें।

खरीदने से पहले ट्रायल जरूर करें
ऑनलाइन भले ही कितनी भी अच्छी डील क्यों न मिल रही हो लेकिन आपको शेपवेअर ऑनलाइन नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शेपवेअर को हमेशा ट्राई करने के बाद ही खरीदना चाहिए ताकि साइज की दिक्कत न हो। अगर आप अपने साइज को लेकर आश्वस्त हैं उसके बाद भी आपको शेपवेअर को ट्रायल करने के बाद ही खरीदना चाहिए क्योंकि कई बार अलग-अलग कंपनियों का साइज अलग-अलग होता है।

सिट ऐंड टेस्ट
यह एक बेहद महत्वपूर्ण टेस्ट है। जब भी शेपवेअर खरीदने से पहले ट्रायल करें तो बैठकर जरूर देख लें। ऐसा करने से आपको यह पता चल जाएगा कि आप उस शेपवेअर में कितना कंफर्टेबल महसूस कर रही हैं और इसे पहनकर आप देर तक रह पाएंगी या नहीं। अगर शेपवेअर पहनकर आपको अनईजी या जकड़न जैसा महसूस हो रहा हो तो इसका मतलब है कि यह आपके साइज का नहीं है।

अपनी जरूरत के मुताबिक खरीदें
अगर आप शेपवेअर खरीदने जा रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपकी जरूरत क्या है। अगर आप सिर्फ अपने फिगर की आउटर लाइन्स को हाइलाइट करने के लिए शेपवेअर खरीद रही हैं तो लाइटर फैब्रिक का शेपवेअर खरीदें। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपका फिगर ट्रांसफॉर्मेशन हो जाए तो शेपवेअर का फैब्रिक हेवी कॉन्टेंट वाला नाइलॉन और कम्प्रेशन जोन वाला होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *