बिहार पुलिस का थानेदार निकला शराब का सौदागर, सरकारी क्वार्टर को ही बना रखा था गोदाम

गोपालगंज
बिहार में लागू शराबबंदी कानून के बीच सरकार के मुलाजिम ही इस कानून को ठेंगा दिखा रहे हैं. ताजा मामला मुजफ्फरपुर का है जहां पुलिस के एक अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई चल रही है. जिले के मोतीपुर थाने के थानेदार इंस्पेक्टर अमिताभ के खिलाफ यह कार्रवाई चल रही है. मद्यनिषेध विभाग पटना की टीम इंस्पेक्टर अमिताभ के काले कारनामों को लेकर मोतीपुर थाना, थानेदार के सरकारी आवास और उससे संबंधित सभी ठिकानों पर छापामारी कर रही है.

अमिताभ पर पुलिस द्वारा जब्त शराब बेचने और शराब माफिया से सांठगांठ का आरोप है. कार्रवाई शुरू होते ही थानेदार इंस्पेक्टर थाना छोड़कर फरार हो गया है. एसएसपी मनोज कुमार ने इस मामले में अमिताभ को निलंबित कर दिया है. थानेदार सरकारी मोबाइल लेकर फरार है. छापेमारी में जिले के एसएसपी, डीएसपी वेस्ट, एसडीओ वेस्ट समेत कई थानों की पुलिस शामिल है.

बीती रात करीब 11.30 बजे मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में थानेदार के सरकारी आवास का ताला तोड़ा गया जिसमें से भारी मात्रा में शराब और नगद बरामद किया गया उसके बाद थाने के सभी पुलिस वालों को कब्जे में लेकर मालखाना भी खंगाला गया. पिछले कई सालों में थाने में जब्त शराब का मिलान मालखाने में मौजूद शराब से किया जा रहा है.

अमिताभ के फरार हो जाने पर पूर्व थानेदार इंस्पेक्टर सुभाष प्रसाद को बुलाया गया है जो अभी सकरा में सर्किल इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं. अमिताभ ने मोतीपुर में थानेदारे के काफी कम समय में हीं अपना नेक्सस तैयार कर लिया था. मोतीरपुर में उसके सभी संभावित ठिकानों पर छापामारी जारी है. इस बीच अधिकारी कोई भी बात बताने से मना कर रहे हैं. एसएसपी मनोज कुमार ने कहा है कि छापामारी पूरी हो जाने के बाद पूरी जानकारी दी जाएगी.

इससे पहले बिहार के ही गोपालगंज में एक पुलिस अधिकारी को शराब की डील करते पकड़ा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *