बसपा की प्रचारक लिस्ट जारी, मायावती के भतीजे आकाश बने स्टार प्रचारक

 
लखनऊ 

लोकसभा चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है. ज्यादातर राजनीतिक दल अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटे हैं और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने के साथ ही स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार कर रही है. इस बीच, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, जिसमें पार्टी सुप्रीमो मायावती के अलावा उनके भतीजे आकाश शामिल हैं. हालांकि, इन स्टार प्रचारकों में एक दर्जन से ज्यादा प्रचारक ऐसे हैं जिनके नाम कम ही चर्चा में रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को भी स्टार प्रचारक बनाया है. आकाश पार्टी का युवा चेहरा हैं और वह पार्टी से नौजवानों को जोड़ने का काम करेंगे.

20 प्रचारकों की सूची
कुछ महीने पहले पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के साथ पहली बार दिखने वाले आकाश अब पार्टी के स्टार प्रचारक बन गए हैं. बीएसपी की ओर से स्टार प्रचारकों की जारी लिस्ट में तीसरे नंबर पर आकाश का नाम है. गठबंधन को लेकर पिछली बार अखिलेश यादव जब मायावती से मिलने लखनऊ स्थित उनके आवास पर आए थे तब आकाश उनके साथ साए की तरह दिखे थे. तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि मायावती ने अपने बाद उन्हें पार्टी का वारिस चुन लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *