बलौदाबाजार में बिजली बिल नहीं चुका रहे हैं 91 हजार उपभोक्ता, 8 करोड़ रुपये बकाया

बलौदाबाजार
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में उपभोक्ता बिजली बिल नहीं चुका रहे हैं. जिले मे 91 हजार उपभोक्ताओं सहित सरकारी विभाग के करीब 16 करोड़ रुपये बकाया है. बताया जा रहा है कि किसानों का कर्ज माफी की तरह की जिले के लोगों को बिजली बिला माफ किए जाने की उम्मीद है. इसलिए ही लोग बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं. हालांकि बिजली बिल माफ करने का वादा किसी दल ने चुनाव प्रचार के दौरान नहीं किया था.

बलौदाबाजार में कुल 91 हजार लोगों के बिजली बिल नहीं चुकाने से विभाग असंमंजस की स्थिति में है. एक आकड़े के अनुसार जिले मे कुल 91 हजार 327 उपभोक्ताओं का 31 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया है. साथ ही सरकारी विभागो का कुल लगभग आठ करोड का बिल शेष होने से विभाग के सामने करो या मरो की स्थिति निर्मित हो गयी है. बिल जमा कराने के लिये अधिकारी दिन रात नोटिस पर नोटिस दे रहे हैं. साथ ही अब तक 300 लोगों के कनेक्शन काट दिये गये है व कार्रवाई जारी है.

विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता वीके राठिया का कहना है कि बिल जमा नहीं करने वालों पर कड़ाई की जाएगी. लंबे समय से बिजली बिल जमा नहीं करने वालों का कनेक्शन काटने की कवायद शुरू कर दी गई है. समय पर बिल नहीं देने वालों पर कार्रवाई जारी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *