फ्लाइट में आम यात्री की तरह दिल्ली से लखनऊ गईं प्रियंका गांधी

लखनऊ            
2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रचार की मुहिम में उतर गई हैं. आज से वह यूपी के चार दिवसीय दौरे पर हैं, जहां मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ रोड शो और जनसभाएं करेंगी. कांग्रेस की नजर पूर्वी यूपी की 40 सीटों पर है, जिसके मद्देनजर प्रियंका गांधी अपने इस दौरे पर क्षेत्र के बड़े-छोटे नेताओं के साथ बातचीत और मुलाकात करेंगी. इसके लिए प्रियंका लखनऊ में पार्टी दफ्तर पहुंच गई हैं.

प्रियंका गांधी दिल्ली से लखनऊ एक आम फ्लाइट में गई हैं. फ्लाइट के अंदर यात्रियों ने उनके साथ सेल्फी भी ली. इसके बाद वो लखनऊ में पार्टी दफ्तर पहुंच गईं. यहां वो नेताओं के साथ दिनभर मैराथन मंथन करेंगी और इसके बाद सोमवार से 3 दिन के चुनावी सफर की शुरुआत करेंगी. इसके तहत वो गंगा के रास्ते प्रयागराज से वाराणसी तक जाएंगी. साथ ही भदोही और मिर्जापुर में मंदिर दर्शन के साथ मिर्जापुर में जनसभा और रोड शो भी करेंगी. 

प्रियंका गांधी 18 मार्च से इलाहाबाद से बोट के जरिए 'गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा' की शुरुआत करेंगी. प्रयागराज से शुरू होकर उनकी यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पूरी होगी. प्रियंका की बोट यात्रा के लिए प्रशासन की मंजूरी मिल गई है. दो लाउडस्पीकर और 10 गाड़ियों के काफिले की अनुमति मिली है. साथ ही सुरक्षा का जिम्मा एसपीजी के पास ही रहेगा.

पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी सोमवार को प्रयागराज में संगम और शिव मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी. साथ ही यहां वह पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान महेश राज यादव के परिजनों से भी मिलेंगी. इसके बाद प्रियंका गांधी भदोही जाएंगी, जहां शाम के वक्त वह विंध्यांचल मंदिर में पूजा करेंगी.

मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा मंदिर में पूजा अर्चना के साथ रोड-शो और जनसभा भी करेंगी. वह मिर्जापुर में मंदिर जाएंगी. इसके साथ ही यहां जनसभा व रोड शो करेंगी. मिर्जापुर में मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार भी उनके कार्यक्रम का हिस्सा है.

इसके बाद बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रियंका गांधी हुंकार भरेंगी. यहां वह पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के आवास जाएंगी. साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन भी करेंगी. यहां वह जैन समाज के साथ बैठक और होली मिलन के कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी.

आज तक से बातचीत में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बताया कि प्रियंका गांधी अपनी इस यात्रा के दौरान जनता की नब्ज को परखेंगी, जहां वह नदी किनारे बसे गांवों की जनता से मुलाकात करेंगी. हालांकि, खबर ये भी है कि प्रियंका गांधी कि इस यात्रा का मकसद पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट नमामि गंगे योजना का जायजा लेना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *