फेसबुक मेसेंजर में आया डार्क मोड, ऐसे ऑन करें यह फीचर

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के मेसेंजर ऐप में कंपनी 2018 में ही डार्क मोड फीचर लेकर आई थी, लेकिन तब इस फीचर को कुछ देशों में चुनिंदा यूजर्स को ही टेस्टिंग के लिए दिया गया था। इस साल मार्च में इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था, हालांकि कुछ टेक्निकल वजहों से सभी यूजर्स को डार्क मोड फीचर नहीं मिल पाया था। मेसेंजर में आया डार्क मोड फीचर यूजर्स को एकदम अलग एक्सपीरियंस देगा।

पहले इस फीचर को पाने के लिए अपने कॉन्टैक्ट्स में से किए एक को मून इमोजी भेजने होते थे और इसके बाद नोटिफिकेशन आता था कि आपने डार्क मोड अनलॉक कर लिया है। अब सभी यूजर्स के लिए डार्क मोड अवेलेबल है। फेसबुक ने सभी के लिए इस फीचर को रोल आउट कर दिया है और अब इसे अनलॉक करने के लिए कोई खास मेसेज भेजने की जरूरत भी नहीं है।

 

मेसेंजर ऐप में चैट्स के लिए डार्क मोड ऑन करने के लिए ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा और जहां दाईं ओर ऊपर की तरह इसे ऑन करने का टॉगल दिया गया है। डार्क मोड केवल देखने में ही अच्छा नहीं लगता, बल्कि आंखों के लिए भी बेहतर होता है और ब्लैक डिस्प्ले होने के कारण स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप भी बढ़ जाता है। अगर अभी आपको यह टॉगल स्विच नहीं दिख रहा है तो अपने ऐप को अपडेट करें।

हो सकता है लेटेस्ट अपडेट के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़े। बता दें, पिछले कुछ समय में फेसबुक ने अपने मेसेंजर में कई बड़े बदलाव किए हैं। Facebook ने मेसेंजर यूजर इंटरफेस को अपडेट और रीडिजाइन किया है। इसके अलावा, अनसेंड मेसेज के फीचर को भी जोड़ा है। साथ ही, सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म WhatsApp, Messenger और Instagram के इंटीग्रेशन पर काम कर रहा है। इन अपडेट के जरिए फेसबुक अपने यूजर की प्रिवेसी से जुड़ी चिंताओं को खत्म करना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *